होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs AUS: कैमरून ग्रीन की जगह 4900 रन बनाने वाले खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री, ऑस्ट्रेलिया में मचा चुका दहशत

Cameron Green: भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन का पत्ता साफ हो गया है। उनकी जगह पर एक धांसू खिलाड़ी को मौका मिलने की उम्मीद है।
09:57 AM Oct 15, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Cameron Green: भारतीय टीम नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होगी। हालांकि इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी कैमरून ग्रीन 6 महीने के लिए बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा वह आगामी चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि ग्रीन की जगह पर एक धाकड़ खिलाड़ी शामिल हो सकता है। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट में आग लगा सकता है।

Advertisement

ग्रीन की जगह शामिल हो सकता है ये खिलाड़ी

ग्रीन की जगह भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम में ब्यू जैकब वेबस्टर शामिल हो सकते हैं। उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है। उनके अलावा तस्मानिया के लिए खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अपने पिछले मैच में शतक भी जमाया गया है। गेंदबाजी में भी उनके आंकड़े शानदार रहे हैं। सेलेक्शन कमेटी ग्रीन की जगह पर ब्यू जैकब वेबस्टर को अजमा सकती है। उनके शामिल होने से ऑस्ट्रेलिया का दल मजबूत होगा।

बात ग्रीन की करें तो उन्होंने इंग्लैंड में खेली गई 3 टी-20 और 3 मैच की खेली गई वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। लेकिन इस दौरान वह इंजर्ड हो गए थे। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि उनकी सर्जरी होगी, जिसके लिए कम से कम वह 6 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे।

Advertisement

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

ऐसा रहा करियर

30 साल के ब्यू जैकब वेबस्टर ने अब तक 88 टेस्ट मैच में 37.30 की औसत के साथ 4962 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 133 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने 53 लिस्ट A मैच में 37.30 की औसत के साथ 1317 रन बनाने के साथ 38 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 89 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 1630 रनों के अलावा 21 विकेट अपने नाम किए। प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 12 शतक के अलावा 1 शतक अपने नाम किया है। इस लिहाज से ब्यू जैकब वेबस्टर को भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Open in App
Advertisement
Tags :
Beau Jacob Websterindia vs australia
Advertisement
Advertisement