होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन डकेट का तूफानी शतक, इस मामले में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

Ben Duckett Century: इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्टल में हो रहे 5वें और आखिरी वनडे मुकाबले में 91 गेंद में 107 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को पछाड़ दिया।
08:52 PM Sep 29, 2024 IST | Mohan Kumar
ben stokes
Advertisement

Ben Duckett Century: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने जोरदार शतक जड़ा। उन्होंने सिर्फ 91 गेंदों पर 107 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे। उनकी इस धांसू पारी के दम पर इंग्लैंड ने 309 रन बनाए। उन्होंने अपने जोड़ीदार फिल सॉल्ट संग मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। अपनी इस पारी के दम पर डकेट इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा और शुभमन गिल से आगे निकल गए।

Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हुई सरेआम ‘बेइज्जती’, PCB ने इस बड़ी वजह से धमकाया

डकेट ने रोहित-गिल को पछाड़ा

इस शानदार शतक के दम पर डकेट के इस साल एक हजार इंटरनेशनल रन पूरे हो गए हैं और वो ऐसा करने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यहां साथी बल्लेबाज जो रूट को भी पछाड़ दिया, जिनके नाम 986 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का दबदबा है, जहां टॉप थ्री बल्लेबाजों में कामिंदु मेंडिस, कुसल मेंडिस और पथुम निसांका का नाम शामिल है। इस साल भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ही एक हजार रन पूरे कर सके हैं। इन दोनों के अलावा शुभमन गिल 940 रनों के साथ लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं।

Advertisement

जबरदस्त फॉर्म में हैं डकेट

डकेट के अलावा इंग्लैंड के लिए कप्तान हैरी ब्रुक ने 72 जबकि सॉल्ट ने 45 रनों की पारी खेली। बता दें कि डकेट का बल्ला इस सीरीज में जमकर बोल रहा है, जहां वो अब तक दो फिफ्टी और एक शतक जमा चुके हैं। वो इस सीरीज के पांच मैचों में 299 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका औसत 74 का रहा है। आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले डकेट की यह शानदार फॉर्म उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। डकेट अगर आईपीएल नीलामी में अपना नाम देते हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि उन पर फ्रेंचाइजी बड़ी राशि खर्च कर सकती हैं।

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ रफ्तार से करेगा वार! तैयार है टीम इंडिया का नया ‘उमरान मलिक’

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaron Hardieben duckettcricketcricket newseng vs ausHarry BrookLatest Cricket NewsTravis Head
Advertisement
Advertisement