होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की होगी इंग्लैंड टीम में एंट्री, पाकिस्तान की लगाएगा 'लंका'

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के एक धमाकेदार खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है। उनकी वापसी से इंग्लैंड को काफी मजबूती मिलेगी।
01:18 PM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच 15 अक्टूबर से खेला जाएगा। सीरीज में 1-0 से आगे चल रही इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाया था और एक पारी से मुकाबला अपने नाम किया था। वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम में एक बदलाव होना तय माना जा रहा है। इंग्लैंड के नियामित कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वापसी करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

पहला मैच नहीं खेल पाए थे स्टोक्स

पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले मुकाबले में बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की समस्या से नहीं खेल पाएं थे। वह इंग्लैंड में खेली गई द हंड्रेड लीग में बल्लेबाजी के दौरान इंजर्ड हो गए थे। हालांकि अब दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स वापसी के लिए तैयार हैं। दूसरे मैच में वह इंग्लैंड की ओर से कप्तानी भी संभालेंगे। ऐसी पूरी संभावना है।

इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

माना जा रहा है कि बेन स्टोक्स की वापसी के बाद इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप का पत्ता कट सकता है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी अपनी बातचीत में ओली पोप के बाहर होने की संभावना जताई थी। पहले मैच में पोप अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित भी नहीं कर सके थे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। पोप ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 टेस्ट मैच की सीरीज में भी कप्तानी की थी और इंग्लैंड को 2-1 से सीरीज भी जिताई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

स्टोक्स का पाक के खिलाफ प्रदर्शन?

स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले गए 9 टेस्ट मैच में 21.93 की औसत के साथ 351 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं गेंदबाजी में स्टोक्स ने 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में स्टोक्स ने 34.14 की औसत के साथ 922 रन बनाए हैं।
अब तक खेले गए 105 टेस्ट मैच में स्टोक्स ने 6508 रन बनाने के साथ 203 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Advertisement
Tags :
Ben StokesPakistan vs England
Advertisement
Advertisement