होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

संन्यास वापस लेने के लिए तैयार धाकड़ खिलाड़ी, बस एक फोन कॉल का है इंतजार

Ben Stokes Retirement Back: इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब फिर से स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से अपना संन्यास वापस लेने का मन बना लिया है।
12:22 PM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
Ben Stokes
Advertisement

Ben Stokes Retirement Back: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स इन दिनों इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। लंबे समय से स्टोक्स इंजरी से जूझ रहे हैं। जिसके चलते स्टोक्स ने आईपीएल 2024 भी नहीं खेला था। साल 2023 में भारत में वनडे विश्व कप खेला गया था। इस विश्व कप में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। टूर्नामेंट में बेन स्टोक्स भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन विश्व कप के बाद स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके अलावा चोट के चलते स्टोक्स टी20 विश्व कप 2024 में भी नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब इस ऑलराउंडर ने चैपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने की इच्छा जाहिर की है, जो वनडे फॉर्मेट में खेली जाएगी।

Advertisement

स्टोक्स को एक फोन कॉल का इंतजार

खराब फिटनेस के चलते स्टोक्स लंबे समय से लगातार क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। इंजरी का असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा था। लेकिन अब स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से अपना संन्यास वापस लेने के साथ-साथ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने का मन बना लिया है। हालांकि उनको एक खास शख्स की कॉल का इंतजार हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- CPL 2024: 222.50 के स्ट्राइक रेट से खेली ताबड़तोड़ पारी, बना दिया सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

Advertisement

स्काई स्पोर्ट्स को स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीसरे वनडे मैच के बाद एक इंटरव्यू दिया। जिसमें स्टोक्स ने कहा कि मैनें इंग्लैंड के लिए काफी वनडे मैच खेले हैं। जो भी मैंने इस फॉर्मेट में हासिल किया है उससे मैं काफी खुश हूं। ऐसे में अगर मुझे किसी तरह टीम में शामिल करने की योजना बनती है और मुझे ब्रेंडन मैकुलम का फोन आता है कि आकर तुम्हें खेलना है तो मेरा जवाब हां होगा।

बेन स्टोक्स का वनडे करियर

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 114 वनडे मैच खेले थे। जिसकी 99 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए स्टोक्स ने 3463 रन बनाए थे। जिसमें उनके बल्ले से 5 शतक और 24 अर्धशतक निकले थे। वनडे में उनकी बेस्ट पारी 182 रनों की थी। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए स्टोक्स ने 74 विकेट चटकाए थे। जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 61 रन देकर 5 विकेट लेना था।

ये भी पढ़ें:- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
Ben Stokes
Advertisement
Advertisement