होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND W vs NZ W: भारत-न्यूजीलैंड मैच में भारी बवाल, अंपायर के फैसले से तिलमिला उठीं कप्तान हरमनप्रीत; टीम इंडिया के साथ हो गया खेल

महिला टी-20 विश्व कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जमकर हंगामा हुआ। अंपायर के विवादित फैसले से कप्तान हरमनप्रीत कौर बेहद खफा नजर आईं।
10:40 PM Oct 04, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Amelia Kerr Runout Controversy: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 160 रन लगाए हैं। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमिला केर के रनआउट को लेकर बवाल खड़ा हो गया। अंपायर के एक विवादित फैसले पर कप्तान हरमनप्रीत कौर आगबबूला हो गईं। भारतीय प्लेयर्स और कोच भी अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आईं।

Advertisement

रनआउट पर खड़ा हुआ विवाद

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर एमिला केर ने शॉट खेला और एक रन लेने के लिए दौड़ पड़ीं। बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गेंद को फुर्ती से फील्ड किया। हालांकि, हरमन ने गेंद को थ्रो नहीं किया और यह देखकर दोनों कीवी बैटर दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़ीं। तभी भारतीय कप्तान ने गेंद को विकेटकीपर की तरफ तेजी से थ्रो किया और ऋचा घोष ने स्टंप बिखेर दिए। एमिला रनआउट हो गईं और भारतीय टीम विकेट का जश्न मनाने लगी।

हालांकि, एमिला पवेलियन लौटने के लिए मैदान से बाहर जा ही रही थीं कि फोर्थ अंपायर ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद अचानक से एमिला को फिर से बैटिंग करने के लिए बुला लिया गया। अंपायर का यह फैसला भारतीय प्लेयर्स की समझ से परे नजर आया और पूरी टीम यह नजारा देखकर हैरान रह गई। अंपायर के अनुसार, एमिला ने जब एक रन पूरा किया था तभी दीप्ति शर्मा को कैप थमा दी गई थी और ओवर का अंत हो चुका था। इसी वजह से एमिला के रनआउट को खारिज कर दिया गया।

Advertisement

अंपायर से उलझीं कप्तान हरमनप्रीत

अंपायर के फैसले से कप्तान हरमनप्रीत कौर बेहद निराश नजर आईं। हरमन और भारतीय टीम की प्लेयर्स अंपायर से इस फैसले को लेकर काफी देर तक बातचीत करती हुई नजर आईं। हालांकि, काफी देर चली बहस के बावजूद अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला। हालांकि, एमिला इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सकीं और 22 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गईं।

सोफी डिवाइन ने खेली धांसू पारी

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान सोफी डिवाइन ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। सोफी ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान सोफी ने 7 चौके जमाए। वहीं, जॉर्जिया प्लिमर ने 23 गेंदों पर 34 रन की दमदार पारी खेली। गेंदबाजी में भारत की ओर से रेणुका सिंह ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Amelia Kerricc womens t20 world cup
Advertisement
Advertisement