होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान कब? ताजा अपडेट आया सामने

Border Gavaskar Trophy 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। जिसमें दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसको लेकर जल्द ही ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो सकता है।
12:59 PM Oct 27, 2024 IST | Vishal Pundir
Border Gavaskar Trophy 2024
Advertisement

Border Gavaskar Trophy 2024: टीम इंडिया इन दिनों घर पर न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। जहां दोनों टीमों के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जहां एक तरफ इसको लेकर बीसीसीआई टीम इंडिया ऐलान कर चुकी है, तो वहीं अब फैंस की नजरें ऑस्ट्रेलिया टीम के स्क्वाड पर टिकी हैं। फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर कब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के स्क्वाड का ऐलान होगा? वहीं अब इसको लेकर ताजा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

इस दिन होगा ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान!

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के ऐलान को लेकर टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने एबीसी टीवी के ऑफसाइडर्स शो दौरान कहा कि, 10 नवंबर को इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा। इसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान किया जा सकता है। चूंकि ऑस्ट्रेलिया टीम टेस्ट क्रिकेट में उस्मान ख्वाजा के अलावा अपना दूसरा सलामी बल्लेबाज ढूंढ रही है।

क्योंकि डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में इंडिया ए के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए तरफ से कई बेहतरीन खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं, जिनमें कैमरन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में से किसी एक को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में उस्मान ख्वाजा के साथी के रूप में चुना जा सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- फ्री में कैसे और कहां देख पाएंगे भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज? यहां जानें सभी डिटेल्स

इस दिन होगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024 का आगाज 22 नवंबर को होने वाला है। टीम इंडिया के लिए इस सीरीज को जीतना काफी अहम हो गया है। क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया घर पर न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज हार चुकी है।

पहला टेस्ट मैच- 22 नवंबर से 26 तक
दूसरा टेस्ट मैच- 6 दिंसबर से 10 तक
तीसरा टेस्ट मैच- 14 दिसंबर से 18 तक
चौथा टेस्ट मैच- 26 दिसंबर से 30 तक
पांचवां टेस्ट मैच- 3 जनवरी से 7 तक

ये भी पढ़ें:- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी की हो सकती है वापसी, सामने आया बड़ा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar Trophy 2024
Advertisement
Advertisement