होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इस भारतीय खिलाड़ी से अभी से डरने लगी कंगारू टीम! कमिंस बोले- उसे शांत रखने की जरूरत

Border Gavaskar Trophy 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी। इस सीरीज से पहले कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिन पर ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा ध्यान देगी।
07:02 PM Sep 24, 2024 IST | Mohan Kumar
pat cummins
Advertisement

Border Gavaskar Trophy 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस साल के आखिर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के जरिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी। वैसे तो इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबकी निगाहें होंगी, लेकिन कंगारू कप्तान पैट कमिंस इन दोनों से नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से डरे हुए लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंत ऑस्ट्रेलिया में भारत के लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतने के अभियान में बड़ा फैक्टर रहे हैं। कमिंस ने बताया कि उनकी टीम की नजरें इस बार पंत को रोकने पर ज्यादा रहेंगी।

Advertisement

26 साल के पंत ने भारत के 2018-19 और 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पंत ने 2022 में भयंकर कार एक्सीडेंट के बाद हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए वापसी की। उनकी वापसी जोरदार रही, जहां उन्होंने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में ताबड़तोड़ शतक जड़ा। कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'वह ऐसे प्लेयर हैं जिनका कुछ सीरीज में बड़ा प्रभाव रहा है और हमें उन्हें शांत रखने की कोशिश करनी होगी।'


IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

पंत रहे भारत की जीत के अहम फैक्टर

पंत ने रिवर्स स्वीप और वन-हैंडेड फ्लिक शॉट के जरिए पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरों पर अपनी टीम को ऐतिहासिक सफलता दिलाई। पंत ने यहां 8 मैचों की 12 पारियों में 62.40 की औसत से 624 रन बनाए, जिसमें उनका हाई-स्कोर 159 रनों का रहा। भारत ने 2021 में मशहूर गाबा के मैदान पर पंत की नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत ना केवल मैच जीता, बल्कि इस मैदान पर कंगारू टीम की 32 साल की बादशाहत को भी खत्म कर दिया।

Advertisement


हम इसके आदी हो गए हैं- कमिंस

टीम इंडिया यह सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। पंत को लेकर कमिंस बोले, 'ऋषभ पंत जैसा प्लेयर कभी भी रिवर्स स्वीप खेल सकता है और यह एक अविश्वसनीय शॉट है। मुझे लगता है कि हम इसके ज्यादा आदी हो गए हैं। हर टीम में एक या दो ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो खेल को आगे ले जा सकते हैं। हमारे पास ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श हैं।' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 2014-15 के बाद भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगा। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले भारी बवाल, स्टेडियम के बाहर हुआ विरोध, 20 लोगों पर दर्ज हुई FIR

Open in App
Advertisement
Tags :
Pat CumminsRishabh PantTeam India
Advertisement
Advertisement