Advertisement

डबल सेंचुरी ठोकने वाले शुभम खजुरिया कौन? जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मचाया तहलका

Who is Shubham Khajuria: जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज शुभम खजुरिया ने बुची बाबू टूर्नामेंट (Buchi Babu Tournament) में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर डबल सेंचुरी ठोक डाली। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 17 चौके-8 छक्के ठोके।

Shubham Khajuria

Who is Shubham Khajuria: भारत में डोमेस्टिक क्रिकेट का रोमांच चरम पर है। ईशान किशन समेत कई स्टार खिलाड़ी तमिलनाडु के प्रतिष्ठित बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलते नजर आ रहे हैं। झारखंड के लिए खेलते हुए ईशान ने जहां शानदार शतक लगाया तो वहीं इस टूर्नामेंट में पहली डबल सेंचुरी भी आ गई है। जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज शुभम खजुरिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। शुभम ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेलते हुए 368 गेंदों में 17 चौके-8 छक्के ठोक 202 रन जड़े। जिसकी वजह से उनका नाम क्रिकेट के गलियारों में गूंज रहा है। आइए जानते हैं कि बुची बाबू टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाने वाला ये प्रतिभाशाली बल्लेबाज कौन है।

कौन हैं शुभम खजुरिया?

शुभम खजुरिया का जन्म जम्मू में हुआ था। उनकी उम्र 28 साल है। वह दाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज हैं। शुभम दाएं हाथ से ऑफब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने अब तक 66 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 114 इनिंग में 6 शतक और 21 अर्धशतक के साथ 3432 रन बनाए हैं। लिस्ट ए के 66 मैचों में उनके नाम 5 शतक और 12 अर्धशतक के साथ 2136 रन दर्ज हैं। टी-20 के 40 मैचों में उन्होंने 6 अर्धशतकों के साथ 978 रन बनाए हैं। शुभम टीम इंडिया के लिए 2013 में अंडर-19 खेल चुके हैं। वह भारत के लिए अंडर-19 खेलने वाले जम्मू और कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर बन गए थे। शुभम विजय हजारे टूर्नामेंट में जम्मू-कश्मीर के कप्तान रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ईशान किशन का बड़ा धमाका, बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका ताबड़तोड़ शतक

इंग्लैंड में ठोक चुके हैं दोहरा शतक

शुभम इसके अलावा इंग्लैंड में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं। वह पिछले साल वेस्टहॉटन क्रिकेट क्लब के लिए ग्रेट मैनचेस्टर क्रिकेट लीग में खेले। जहां उन्होंने 11 लीग और कप मैचों में 745 रन जड़े। खजुरिया की प्रतिभा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस दौरान उनका औसत 93.13 था। जिसमें चार शतक और दो अर्धशतक शामिल थे। पहले मैच में उन्होंने दोहरा शतक जमाया था। उन्होंने 212 रन बनाए। जबकि 37 गेंदों में 100 रन की विस्फोटक पारी भी शामिल रही। इसी के साथ ही उन्होंने क्लब का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला था।

ये भी पढ़ें: शॉट लगाते ही गिर पड़े ईशान किशन, रन बनाने के लिए झोंक दी जान, वीडियो हो रहा वायरल

Open in App
Tags :