होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बीच मैदान अंपायर से हुई कप्तान रोहित की जोरदार बहस, कोहली भी दिखे नाखुश, जानें वजह

बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले कप्तान रोहित शर्मा और अंपायर के बीच जोरदार बहस हुई। रोहित अंपायर के फैसले से काफी नाखुश दिखाई दिए। वहीं, विराट कोहली भी अंपायर से बातचीत करते हुए दिखाई दिए।
05:16 PM Oct 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Rohit Sharma
Advertisement

Rohit Sharma Angry on Umpire: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया अब पूरी तरह से बैकफुट पर है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड की टीम टारगेट का पीछा करने मैदान पर उतरी और टॉम लाथम ने सिर्फ चार गेंदों का ही सामना किया था, तभी अंपायर दिन का खेल खत्म करने का ऐलान कर दिया। अंपायर का यह फैसला कप्तान रोहित शर्मा को बिल्कुल पसंद नहीं आया। रोहित इस फैसले को लेकर अंपायर से काफी खफा नजर आए और उनकी जमकर बहस हुई। कप्तान के साथ-साथ विराट कोहली भी अंपायर से बातचीत करते हुए दिखाई दिए।

Advertisement

 

अंपायर से नाखुश दिखे रोहित

दरअसल, अंपायर ने खराब रोशनी का हवाला देते हुए चौथे दिन का खेल खत्म करने का ऐलान किया। अंपायर का यह फैसला कप्तान रोहित शर्मा की समझ से परे नजर आया और उन्होंने इसको लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। रोहित की अंपायर से काफी देर तक बातचीत चली। इसी दौरान विराट कोहली भी दोनों अंपायर को कुछ समझाते हुए दिखाई दिए।

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

कोहली के हाव-भाव को देखकर लगा कि वह इस फैसले से कतई खुश नहीं हैं। हालांकि, काफी देर तक चली बहस के बावजूद अंपायर अपने फैसले पर अटल रहे। भारतीय खिलाड़ी बस ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ ही रहे थे कि झमाझम बारिश भी शुरू हो गई और टीम इंडिया के अरमानों पर पानी फिर गया।

क्यों गुस्से में थे भारतीय कप्तान

107 रन के टारगेट का पीछा करने न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी। भारत की ओर से पहला ओवर जसप्रीत बुमराह फेंक रहे थे। बुमराह ने अपने ओवर में भले ही चार ही गेंदें फेंकी, लेकिन उनकी हर गेंद बल्लेबाज से सवाल पूछ रही थी। बुमराह के हाथ से निकली चारों गेंदें हवा में लहराई रही थी और लाथम काफी हद तक असहज नजर आ रहे थे। यही वजह थी कि कप्तान रोहित चाहते थे कि गेम अभी कुछ ओवर और चले, ताकि टीम इंडिया परिस्थितियों का फायदा उठाकर एक या दो विकेट जल्दी निकल सके। हालांकि, अंपायर और बारिश ने रोहित के अरमान पूरे नहीं होने दिए।

टीम इंडिया को चमत्कार की दरकार

बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को अब हार टालने के लिए पांचवें दिन किसी चमत्कार की दरकार होगी। कप्तान रोहित और टीम चाहेगी कि पूरे दिन झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहे और मैच का अंत ड्रॉ के रूप में हो जाए। दूसरी इनिंग में भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 462 रन बनाए। हालांकि, न्यूजीलैंड द्वारा पहली पारी के आधार पर ली गई 356 रन की लीड को खत्म करने के बाद भारतीय टीम ने सिर्फ 107 रन का लक्ष्य रखा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement