खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

व‍िनेश फोगाट को अभी करना होगा इंतजार, कल इतने बजे सुनवाई; सामने आई लेटेस्‍ट अपडेट

Vinesh Phogat Latest Updates: व‍िनेश फोगाट से ओलंप‍िक मेडल छ‍िन चुका है। उन्‍होंने संन्‍यास लेने की घोषणा भी कर डाली है। हालांक‍ि उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय पंचाट में अपील की है और जल्‍द ही फैसला आ सकता है।
06:07 PM Aug 08, 2024 IST | Amit Kumar
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat Silver Medal updates in hindi:  क्‍या व‍िनेश फोगाट से रूठी क‍िस्‍मत एक बार फ‍िर जागेगी? क्‍या भाग्‍य ने उनसे जो सब छीन ल‍िया है, फ‍िर से उन्‍हें म‍िलेगा? कुछ ही घंटों में हमें इन सवालों का जवाब म‍िल जाएगा। व‍िनेश फोगाट महज 100 ग्राम वजन ज्‍यादा होने के बाद पेर‍िस ओलंप‍िक से ड‍िस्‍क्‍वालीफाई हो गईं हैं। वह फाइनल से पहले रातभर असंभव को संभव करने के प्रयास में जुटी रहीं। मगर मंज‍िल से बस कुछ कदम दूर रह गईं। ताजा अपडेट यह है क‍ि कोर्ट ऑफ आर्ब‍िट्रेशन फॉर स्‍पोर्ट्स में कल यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी।

पहले माना जा रहा था क‍ि आज रात को सुनवाई हो सकती है। लेक‍िन अब जानकारी म‍िली है क‍ि भारतीय समय के अनुसार कल 9 अगस्‍त को दोपहर 1.30 बजे सुनवाई शुरू होगी। कल देर रात व‍िनेश ने इस फैसले के ख‍िलाफ कोर्ट ऑफ आर्ब‍िट्रेशन फॉर स्‍पोर्ट्स (CAS) में अपील कर दी। उन्‍होंने अपील करते हुए संयुक्‍त रूप से स‍िल्‍वर मेडल व‍िजेता घोष‍ित करने की मांग की है। अच्‍छी बात यह है क‍ि उनकी याच‍िका को स्‍वीकार कर ल‍िया गया है और कुछ ही घंटों में CAS अपना फैसला सुनाएगा।

व‍िनेश के ल‍िए 4 वकील

व‍िनेश फोगाट की ओर से 4 वकील अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में उनका पक्ष रखेंगे। मीड‍िया खबरों के मुताब‍िक चार्ल्‍स एमसन, हैब‍िन एस्‍टेले क‍िम, एस्‍टेले इवानोवा और जोएल मोनलुइस भारतीय रेसलर की ओर से दलील पेश करेंगे। न‍ियमों के अनुसार ओलंप‍िक खेलों के शुरू होने के 10 द‍िनों के भीतर होने वाले व‍िवाद का समाधान CAS के जर‍िए हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat के संन्यास से सदमे में टीवी एक्टर! टूटा दिल… ऐसे किया रिएक्ट

क‍ितने बजे आएगा फैसला

हालांक‍ि कुश्‍ती के न‍ियमों को देखते हुए इस फैसले के पलटे जाने की संभावना बहुत ही कम हैं। अब कोई चमत्‍कार ही व‍िनेश फोगाट को मेडल द‍िला सकता है। इस बीच इस बड़े झटके से न‍िराश व‍िनेश फोगाट ने अंतरराष्‍ट्रीय कुश्‍ती से संन्‍यास लेने का ऐलान कर द‍िया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है क‍ि वह टूट चुकी हैं और अब उनमें ह‍िम्‍मत नहीं बची है। याद रहे क‍ि व‍िनेश ने पेर‍िस ओलंप‍िक में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही मैच में 4 बार की वर्ल्‍ड चैंप‍ियन और ओलंप‍िक गोल्‍ड मेडल‍िस्‍ट को हरा द‍िया था। इसके बाद लगातार दो मैच जीतते हुए उन्‍होंने फाइनल में प्रवेश क‍िया था। लेक‍िन अचानक से वजन बढ़ने की वजह से उन्‍हें ड‍िस्‍क्‍वालीफाई कर द‍िया गया।

ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट के नाम दर्ज हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ना किसी महिला पहलवान के लिए होगा मुश्किल

Open in App Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024vinesh phogat