होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई पीसीबी के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया की वजह से हो सकता है पाकिस्तान का भारी नुकसान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का टूर्नामेंट में बड़ा नुकसान हो सकता है। सामने आई एक रिपोर्ट ने पीसीबी की नींद उड़ा दी है।
10:25 PM Oct 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Champions Trophy 2025
Advertisement

Champions Trophy 2025: साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है और भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचेगी या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है। पीसीबी इस बार एशिया कप की तरह टूर्नामेंट को दो देशों में कराने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि अगर रोहित की पलटन अगले साल होने वाले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने नहीं पहुंचती है, तो यह टूर्नामेंट भारत के बगैर ही खेला जाएगा। पीसीबी ने आईसीसी से भी बीसीसीआई को मनाने की गुजारिश की है।

Advertisement

टीम इंडिया करा सकती है पाकिस्तान का नुकसान

दरअसल, 'द टेलिग्राफ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने को तैयार हो जाती है और टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखती है, तो खिताबी मुकाबला लाहौर की जगह दुबई में शिफ्ट हो सकता है। यानी पीसीबी से फाइनल मैच की मेजबानी छिन सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के सभी मुकाबले पाकिस्तान की जगह किसी अन्य वेन्यू पर शिफ्ट किए जा सकते हैं।

हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसको लेकर कोई भी बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि राजनीतिक रिश्ते खराब होने की वजह से टीम इंडिया ने 16 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारतीय टीम आखिरी बार पड़ोसी मुल्क साल 2008 में गई थी।

Advertisement

जिद पर अड़ा हुआ है पीसीबी

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बार टूर्नामेंट को किसी और जगह कराने को तैयार नहीं है। हाल ही में पीसीबी के चैयरमैन मोहसिन नकवी का बयान सामने आया था। नकवी का कहना था कि भारतीय टीम को पाकिस्तान आना होगा। हमको पूरा भरोसा है कि हम सभी टीमों की मौजूदगी में चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान में होस्ट करने में सफल रहेंगे। दूसरी ओर, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर आखिरी फैसला सरकार करेगी। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 19 फरवरी से होना है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 मार्च को खेला जाना है।

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciICC Champions Trophy 2025
Advertisement
Advertisement