खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CT 2025: 'भारत क्यों जाए पाकिस्तान?', पूर्व स्टार क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Champions Trophy 2025 Harbhajan Singh: चैंपियंस ट्रॉफी को अगले साल पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर ICC ने तैयारी शुरू कर दी हैं। इस बीच पूर्व स्टार क्रिकेटर का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए।
12:58 AM Jul 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs PAK
Advertisement

Champions Trophy 2025 Harbhajan Singh: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल 19 फरवरी से प्रस्तावित है। इसका होस्ट नेशन पाकिस्तान है। पाकिस्तान में इसका आयोजन किया जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर सस्पेंस बना हुआ है। कहा जा रहा है कि एशिया कप की तरह ही टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी, हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इसके आयोजन को लेकर अड़ा हुआ है। उसे इसके बाहर जाने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स का कहना है कि भारत को पाकिस्तान आना चाहिए, हालांकि भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारत के वहां जाने को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है।

Advertisement

सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं 

एक इंटरव्यू में पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा- "भारतीय टीम को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए? वहां सुरक्षा का मुद्दा अहम है। पाकिस्तान में हालात ऐसे हैं कि आए दिन कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं।" मुझे नहीं लगता कि वहां जाना सुरक्षित है। बीसीसीआई का रुख बिल्कुल सही है, और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है।"

ये भी पढ़ें: Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, इन 15 खिलाड़ियों पर नजर

Advertisement

न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की मांग

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय मैच नहीं खेला है। दोनों टीमें राजनीतिक तनाव की वजह से सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान ही भिड़ती हैं। फिलहाल भारत का पाकिस्तान जाना अधर में लटका है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले पर भारत सरकार फैसला लेगी।कहा ये भी जा रहा है कि भारत ने आईसीसी से इसे न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की मांग की है। एशिया कप की तरह ही भारत के मैचों को पाकिस्तान से बाहर किसी दूसरे देश में कराया जा सकता है। भारत ने श्रीलंका या दुबई में से किसी एक जगह को चुनने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: हिजाब पहनने पर एथलीट ओपनिंग सेरेमनी से बाहर! फ्रांस में मचा नया बवाल

लाहौर में आयोजित कराने पर अड़ा पीसीबी

हालांकि पीसीबी इसे पाकिस्तान में आयोजित कराने को लेकर पूरा जोर लगा रहा है। उसका कहना है कि भारत के सभी मैच लाहौर में आयोजित किए जाएंगे। भारतीय टीम के पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक ही होटल में रहने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि सुरक्षा को कोई खतरा न हो। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि पीसीबी ने लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के बगल में एक फाइव स्टार होटल बनाने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु के पास स्वर्णिम इतिहास बनाने का मौका, कोई भी भारतीय ओलंपिक में नहीं कर पाया है ऐसा

Advertisement
Tags :
Champions Trophy 2025ind vs pak
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement