होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल में किया बड़ा उलटफेर

CSK vs RR: IPL 2024 के 61वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से मात दी। CSK की इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हुआ है।
08:26 PM May 12, 2024 IST | Rajat Gupta
चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 में से 6 मैच जीते हैं। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

CSK vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 61वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से मात दी। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला। पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 145 रन बनाए और 5 विकेट से मुकाबले को जीत लिया।

Advertisement

चेन्नई ने पॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग

चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जीत के साथ ही CSK ने पॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई है। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम अब पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। CSK ने मौजूदा सीजन में अब तक 13 मैच खेले हैं और 7 में जीत दर्ज की है। चेन्नई के 14 अंक हैं। एक और जीत उनकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर सकती है। इस मैच से पहले CSK पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर थी।

टॉप पर कोलकाता नाइटराइडर्स

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर कोलकाता नाइटराइडर्स है। KKR ने लीग स्टेज में अब तक 12 में से 9 मैच जीते हैं। 12 में से 8 जीत के साथ राजस्थान दूसरे और 13 में से 7 जीत के साथ CSK तीसरे नंबर पर है। SRH ने 12 में से 7 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है और पैट कमिंस की टीम चौथे पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने 12 में से 6-6 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं RCB और GT ने 12-12 मैच खेले हैं और 5-5 जीते हैं। MI और PBKS एलिमिनेट हो गई हैं, वहीं कोलकाता ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। शेष 7 टीमें अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: GT vs KKR Preview: टेबल टॉपर बनने पर होगी कोलकाता की नजर, गुजरात के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: खिताब के लिए भिड़ेंगी 20 टीमें, अब तक 17 ने किया स्क्वॉड का ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
CSK vs RRIPL 2024
Advertisement
Advertisement