होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दोहरा शतक मारने के बाद भी इस खिलाड़ी को नहीं मिलता भारतीय टीम में मौका, सेलेक्टर्स नहीं देते भाव!

Team India: भारतीय टीम में एक खिलाड़ी वापसी के लिए लगातार रनों का अंबार लगा रहा है। बावजूद इसके सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को भाव नहीं दे रहे हैं।
09:09 PM Oct 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Cheteshwar Pujara: मौजूदा समय में भारत में रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। कई भारतीय खिलाड़ियों के अलावा अनकैप्ड खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। सौराष्ट्र की ओर से भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी रणजी में भाग ले रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर भारतीय टीम में अपनी वापसी के लिए दावेदारी को मजबूत किया। हालांकि पुजारा को शतक मारने के बाद भी भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

Advertisement

सेलेक्टर्स नहीं दे रहे भाव!

पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए पिछले रणजी सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान झारखंड के खिलाफ भी दोहरा शतक जड़ा था। लेकिन बावजूद इसके सेलेक्टर्स पुजारा पर मेहरबान नहीं हुए थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैच की टेस्ट सीरीज के लिए नजरअंदाज कर दिया गया। जाहिर है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी इन दिनों युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। बढ़ती उम्र की वजह से पुजारा को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

छत्तीसगढ़ के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

पुजारा ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन किया। पुजारा ने 383 गेंदों में 234 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने 25 चौके के अलावा 1 छक्का अपने नाम किए। हालांकि सौराष्ट्र बनाम छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ हो गया।

Advertisement

इससे पहले पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने ससेक्स के लिए खेलते हुए मिडिलसेक्स के खिलाफ 129 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा डर्बीशायर के खिलाफ भी उन्होंने 113 रन बनाए थे। वह लगातार घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन भारतीय टीम में उनकी वापसी दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है।

ये भी पढ़ें:- महज 1 ओवर ने खत्म कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, 4 रन देकर झटके थे 6 विकेट

पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच के बाद वह भारतीय टीम में नजर नहीं आए। इस मैच में पुजारा ने 14 और 27 रनों की पारी खेली थी।

 

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

Open in App
Advertisement
Tags :
Cheteshwar pujaraRanji Trophy 2024-25Team India
Advertisement
Advertisement