खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10 फील्डर्स से घिरा अकेला बल्लेबाज, कप्तान ने बनाई ऐसी रणनीति आखिरी 10 मिनट में जीत लिया मैच

County Championship: काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट और सरे के बीच खेले गए मुकाबले में ऐसा समरसेट के कप्तान ने ऐसी रणनीति बनाई के आखिरी की 10 मिनट में मैच को जीत लिया। कप्तान ने अपने 10 फील्डर्स से बल्लेबाज पर दबाव बनाया।
03:08 PM Sep 13, 2024 IST | Vishal Pundir
County Championship
Advertisement

County Championship: इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप खेली जा रही है। जिसमें समरसेट और सरे के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। इस मैच में कुछ ऐसा वाकया देखने को मिला जो मैच के दौरान काफी कम देखने को मिलता है। कप्तान ने मैच जीतने के लिए ऐसी रणनीति बनाई के गेंदबाजी वाली टीम के सभी 11 खिलाड़ी एक ही फ्रेम में आ गए। एक अकेले बल्लेबाज को आउट करने के लिए कप्तान अपने सभी 10 फील्डर्स को क्रीज के पास बुला लिया था।

Advertisement

समरसेट के कप्तान की रणनीति आई काम

समरसेट और सरे के बीच खेले गए मैच को आखिरी की 10 मिनटों में सरसेट टीम ने जीत लिया था। दरअसल मैच खत्म होने में 10 मिनट बची थी और सरसेट को मैच जीतने के लिए एक विकेट चाहिए थे। जिसके बाद समरसेट के कप्तान कप्तान लुईस ग्रेगरी ने अपने सभी 10 फील्डर्स को क्रीज के पास बुलाया और फिर पूरी टीम ने सरे के बल्लेबाज डैनियल वॉरल पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। आखिर में समरसेट के कप्तान लुईस ग्रेगरी की ये खास रणनीति टीम के काम आई और दबाव नें बल्लेबाज ने अपना विकेट खो दिया। जिसके चलते समरसेट ने मैच को 112 रनों से अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें:- 600 मिनट, 640 गेंदों का सामना; इस खिलाड़ी ने लगाया था पहला तिहरा शतक

Advertisement

10 फील्डर्स का ऐसे किया इस्तेमाल

मैच में आखिरी विकेट हासिल करने के लिए समरसेट के कप्तान ने अपने 10 फील्डर्स को 3 स्लिप, 1 लेग स्लिप, 2 शॉर्ट लेग, 1 सिली पॉइंट के रूप में बांट दिया था। जब सभी फील्डर्स बल्लेबाज को घेरे हुए थे तो उनके सामने जैक लीच गेंदबाजी कर रहे थे। जिसके बाद दबाव में आकर बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू आउट हो गए थे।

माइकल वॉन के बेटे ने किया शानदार प्रदर्शन

इस मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। जिसके चलते सरसेट को जीत हासिल हुई है। इस मैच में आर्ची वॉन ने कुल 11 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा जैक लीच ने भी कमाल की गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- केकेआर के इस गेंदबाज ने दलीप ट्रॉफी में फिर मचाई तबाही, रफ्तार से किया बल्लेबाजों को गिरफ्तार

Open in App
Advertisement
Tags :
County Championship
Advertisement
Advertisement