होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CPL 2024: 222.50 के स्ट्राइक रेट से खेली ताबड़तोड़ पारी, बना दिया सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

CPL 2024: कैरिबियन प्रीमियर लीग 2024 में सेंट लुसिया किंग्स के एक बल्लेबाज का विस्फोटक बल्लेबाज का रौद्र रूप देखने को मिला है। इस बल्लेबाज ने मैच में इतने छक्के मारे की वो अब सीपीएल 2024 का नया सिक्सर किंग बन गया है।
11:44 AM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
CPL 2024
Advertisement

CPL 2024: कैरिबियन प्रीमियर लीग 2024 में त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लुसिया किंग्स के बीच रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में सेंट लुसिया ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को 80 रन से हराया। सेंट लुसिया किंग्स की जीत में विस्फोटक बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने अहम भूमिका निभाई। जॉनसन चार्ल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते इस मैच में इतने छक्के लगाए कि अब वे इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई उनकी ताबड़तोड़ पारी के लिए चार्ल्स को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Advertisement

चार्ल्स ने लगाए 8 छक्के

त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जॉनसन चार्ल्स ने 40 गेंदों पर 222.50 के स्ट्राइक रेट से 89 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में जॉनसन चार्ल्स ने 8 छक्के और 7 शानदार छक्के लगाए थे। अब जॉनसन चार्ल्स कैरिबियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम अब 25 छक्के हो गए हैं। इससे पहले क्विंटन डिकॉक 24 छक्कों के साथ पहले स्थान पर थे।

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Advertisement

मैच में हुई रिकॉर्ड पार्टनरशिप

सेंट लुसिया की तरफ से इस मैच में फाफ डु प्लेसिस और जॉनसन चार्ल्स के बीच रिकॉर्ड पार्टनरशिप हुई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 145 रनों की पार्टनरशिप देखने को मिली। जिससे सेंट लुसिया किंग्स ने 139 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। मैच में फाफ डु प्लेसिस ने भी शानदार अर्धशतक लगाया था। डु प्लेसिस ने 43 गेंदों पर 59 रन बनाए थे।

वहीं बात अगर मैच की करे तो पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लुसिया किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे। जिसके जवाब में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम 17.5 ओवर में 138 रनों पर ढेर हो गई थी। त्रिनबागो नाइट राइडर्स के पोलार्ड, रसेल और पूरन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी इस मैच में फ्लॉप साबित हुए। सेंट लुसिया किंग्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नूर अहमद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें;- PAK vs ENG: बाबर आजम को नहीं समझा उपकप्तान के भी लायक, टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी है पाक टीम

Open in App
Advertisement
Tags :
CPL 2024
Advertisement
Advertisement