ये है क्रिकेट की सबसे मजेदार फील्डिंग, कमेंटेटर के उड़ गए थे होश

Cricket Match Funny Fielding: क्रिकेट के मैदान पर कई बार टीम अपनी फील्डिंग की बदौलत ही मैच को जीत लिया करती हैं। मैच में फील्डर अपने प्रदर्शन से हारी हुई बाजी को पलट कर रख देता है। कई बार मैच में घटिया स्तर की भी फील्डिंग नजर आती है, जिसमें कमेंटेटर, खिलाड़ी सभी चौंक पड़ते हैं। 

featuredImage
Funny Fielding

Advertisement

Advertisement

Cricket Match Funny Fielding: क्रिकेट में कई बार टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है लेकिन अपनी दमदार फील्डिंग से ही हारी हुई बाजी अपने नाम कर लेती हैं। इसीलिए हर टीम बैटिंग और बॉलिंग के साथ खिलाड़ियों को फील्डिंग का अभ्यास कराया जाता है ताकि खराब फील्डिंग से मैच हाथ से न निकल जाए। लेकिन कई बार मैच में इतनी घटिया स्तर की फील्डिंग होती है, जिसपर खिलाड़ी को खुद ही शर्मसार होना पड़ता है। इस रिपोर्ट में हम एक ऐसे ही फील्डिंग की घटना की बात कर रहे हैं जो काफी मजेदार है और सोशल मीडिया पर ये समय-समय पर वायरल भी होती रहती है। इस फील्डिंग को सबसे मजेदार फील्डिंग के रूप में भी जाना जाता है।

किसके बीच खेला गया था मैच 

ये मजेदार फील्डिंग यूरोपीय क्रिकेट लीग के एक मैच में देखने को मिली। इस लीग में इंडिपेंडेंट क्रिकेट क्लब और डोनॉस्टैड के बीच मैच खेला जा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए डोनॉस्टैड ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 147 रन बना लिए थे। जवाब में इंडिपेंडेंट क्रिकेट क्लब 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी थी। इस मैच को डोनॉस्टैड ने 14 रन से जीत लिया था। हालांकि, इस मैच में डोनौस्टैड की फील्डिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। फील्डर को हास्यास्पद फील्डिंग करते हुए यहां वीडियो में देखा जा सकता है।

बाउंड्री पर अच्छी फील्डिंग के बाद हुई घटना 

दरअसल वायरल वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि बॉलर ने एक वाइड बॉल डाली, जिसे विकेटकीपर रोक पाने में असफल रहा। गेंद बाउंड्री की तरफ तेजी से जा रही थी। लेकिन एक खिलाड़ी ने शानदार तरीके से दौड़ लगाते हुए बाउंड्री से पहले से पहले गेंद को पैरों से रोक दी। इसके बाद फील्डर खुद बाउंड्री के बाहर चला गया और वापस आते हुए जैसे ही फील्डर ने गेंद उठाने की कोशिश की गेंद उसके हाथ से छिटककर बाउंड्री के बाहर चली गई। फील्डर की सारी मेहनत बेकार चली गई। इस घटना के बाद कमेंटेटर और ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ी हैरान हो गए और हंसते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

ये भी पढ़ें:- 11825 रन, 411 विकेट; ये दिग्गज था टीम इंडिया का सबसे पहला कप्तान

Open in App
Tags :