होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

90's के स्कोर पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले खिलाड़ी, पहला नाम चौंकाने वाला

क्रिकेट में 90 के स्कोर पर आउट होना किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद निराशाजनक पल होता है। वह शतक से बस कुछ कदम दूर होता है, लेकिन किस्मत कभी-कभी उनका साथ नहीं देती। आइए जानते हैं...
02:05 PM Oct 06, 2024 IST | Ashutosh Ojha
Sachin Tendulkar
Advertisement

क्रिकेट में 90 के स्कोर पर पहुंचना किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद खास पल होता है। हर गेंद के साथ धड़कनें तेज हो जाती हैं, क्योंकि शतक बस कुछ ही रन दूर होता है। लेकिन सोचिए, जब खिलाड़ी शतक बनाने की उम्मीद करता है और तभी वह आउट हो जाए यह पल किसी बुरे सपने से कम नहीं होता। क्रिकेट इतिहास में कई महान खिलाड़ी इस दर्द से गुजरे हैं। कुछ नाम आपको हैरान कर सकते हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार 90 से 99 रन के बीच अपना विकेट गंवाया।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

सचिन तेंदुलकर ने अपने लंबे करियर में कई बड़े स्कोर बनाए, लेकिन 28 बार वह 90-99 के बीच आउट हो गए। इतने करीब आकर शतक न बना पाना निराशाजनक होता है, लेकिन यह दिखाता है कि उन्होंने हमेशा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

Advertisement

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी में धैर्य और तकनीक की झलक मिलती है। 14 बार वह 90 के आसपास आउट हो गए, जो बताता है कि वह हमेशा टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते थे, लेकिन कुछ मौके ऐसे थे जब वह शतक से चूक गए।

एबी डी विलियर्स (AB de Villiers)

एबी डी विलियर्स अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 484 पारियों में वह 14 बार 90-99 के बीच रन बनाकर आउट हुए, जो यह दिखाता है कि बड़े स्कोर की स्थिति में भी वे कभी-कभी शतक से चूक जाते थे।

केन विलियमसन (Kane Williamson)

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। 427 पारियों में 14 बार 90 के बाद आउट हो जाना यह दर्शाता है कि उन्होंने कई बार बड़े स्कोर की नींव रखी, लेकिन शतक बनाने से पहले आउट हो गए।

जैक्स कैलिस (Jacques Kallis)

जैक्स कैलिस एक बेहतरीन ऑलराउंडर थे। वे 13 बार 90-99 के बीच रन बनाकर आउट हो गए। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में खास महारत थी, लेकिन कई बार शतक के करीब पहुंचकर आउट हो जाते थे।

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई शानदार पारियां खेलीं, लेकिन 13 बार 90 से ज्यादा रन बनाकर आउट हो गए। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण कई बार शतक के करीब पहुंचकर भी वह शतक नहीं बना पाए।

इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq)

इंजमाम-उल-हक पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज थे। वे 12 बार 90-99 रन के बीच में आउट हुए। उनकी बल्लेबाजी की शैली धीमी और स्थिर थी, लेकिन कई बार शतक से पहले ही आउट हो जाते थे।

 

ये भी पढ़ें: सारा की पोस्ट पर शुभमन गिल की बहन का खास रिएक्शन वायरल

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement