खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गजब का है एक्‍टर! फेमस वेब सीर‍ीज में दम द‍िखा चुके एथलीट ने एक ही ओलंप‍िक में जीते 2 मेडल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आयरलैंड के तैराक डेनियल विफेन अब तक 2 मेडल अपने नाम कर चुके हैं। इनमें से एक गोल्ड मेडल है और दूसरा ब्रॉन्ज। लेकिन, क्या आपको मालूम है कि डेनियल विफेन पॉपुलर टीवी सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स में एक्टिंग भी कर चुके हैं।
09:06 PM Aug 05, 2024 IST | Gaurav Pandey
Daniel Wiffen (www.olympics.com)
Advertisement

Game Of Thrones Actor Wins Olympic Medals: पेरिस ओलंपिक्स में पुरुषों की 1500 मीटर फ्रीस्टायल स्विमिंग में डेनियल विफेन ने कांस्य पदक जीता है। इससे पहले उन्होंने 800 मीटर कैटेगरी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। आपको बता दें कि खेलों के महाकुंभ में अपनी परफॉरमेंस से सबको हैरान करने वाले डेनियल हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का हुनर भी दिखा चुके हैं। आयरलैंड के डेनियल विफेन प्रसिद्ध टीवी शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' में भी नजर आए थे।

Advertisement

बीते मंगलवार को टीम आयरलैंड के इस स्टार ने 7 मिनट 38.19 सेकंड में 800 मीटर फ्रीस्टायल तैराकी पूरी करते हुए ओलंपिक इतिहास का नया रिकॉर्ड बना दिया था। इसके साथ ही वह ओलंपिक स्विमिंग में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले आइरिश एथलीट भी बन गए थे। 23 साल का यह एथलीट इस ओलंपिक में कुल मिलाकर 2 मेडल अपने नाम कर चुका है। लेकिन ओलंपिक फैंस को यह बात अब पता चल रही है कि डेनियल विफेन पहली बार लाइमलाइट में नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें: 0.004 सेकंड से गोल्ड मेडल से चूक गया खिलाड़ी, चरम पर पहुंच गया रोमांच

Advertisement

जुड़वां भाई और बहन ने भी की एक्टिंग!

गेम ऑफ थ्रोन्स में डेनियल अपने आइडेंटिकल ट्विन (एक जैसे दिखने वाले जुड़वां भाई) के साथ दिखे थे। दोनों रोंगटे खड़े कर देने वाले और आइकॉनिक सीन रेड वेडिंग में नजर आए थे। इस शो में काम करने का मौका मिलने को लेकर डेनियल विफेन कहते हैं कि जब मैं छोटा था तब मैं गेम ऑफ थ्रोन्स के बारे में कुछ नहीं जानता था। मेरे माता-पिता मुझे ये शो देखने नहीं देते थे। बता दें कि डेनियल और उनके भाई के रोल छोटे थे लेकिन उनकी बहन को काफी अहम रोल मिला था।

नेटफ्लिक्स की सीरीज में भी किया काम

इसके बाद डेनियल और नेथन नेटफ्लिक्स की सीरीज 'द फ्रैंकंस्टाइन क्रॉनिकल्स' में नजर आए। दोनों ने कुछ ब्रिटिश चिल्ड्रेन शोज में भी काम किया है। उल्लेखनीय है कि डेनियल विफेन आयरलैंड के ऐसे पहले एथलीट बन गए हैं जिसने एक ही ओलंपिक खेलों में दो मेडल अपने नाम किए हों। डेनियल के प्रदर्शन की बदौलत आयरलैंड के खाते में अब तक आए कुल मेडल्स की संख्या 6 हो गई है। इससे पहले सिर्फ लंदन ओलंपिक्स 2012 में ही आयरलैंड इतने मेडल्स जीत पाया था।

ये भी पढ़ें: कोहनी से बहता रहा खून, फिर भी लक्ष्य ने नहीं छोड़ा मैदान, लाल हो गया कोर्ट

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, पहली बार क्वार्टर फाइनल में

Open in App
Advertisement
Tags :
Game of Thrones ActorParis Olympicsparis olympics 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement