whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

DC vs GT: दिल्ली ने फिर मारी पलटी, अब इन 7 टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस, ये 3 टीमें हो सकती हैं बाहर

These 3 Teams May Out From Playoff Race: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को मात देकर प्लेऑफ की रेस को रोमांचक बना दिया है। अब 7 टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस जारी है, जबकि 3 टीमों का पत्ता कटता दिख रहा है।
08:37 AM Apr 25, 2024 IST | Abhinav Raj
dc vs gt  दिल्ली ने फिर मारी पलटी  अब इन 7 टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस  ये 3 टीमें हो सकती हैं बाहर

These 3 Teams May Out From Playoff Race: आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को शानदार जीत मिली है। एक पल के लिए लग रहा था कि गुजरात आसानी से मैच पर कब्जा जमा लेगा, लेकिन आखिरकार पंत की सेना ने मैच को अपनी झोली में डाल लिया। दिल्ली की जीत के बाद अंकतालिका की रेस फिर रोमांचक हो गई है। दिल्ली के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया था, लेकिन गुजरात को हराने के बाद अब डीसी भी रेस में आ गई है। अब 7 टीमों के बीच क्वालिफिकेशन की रेस  है, जबकि 3 टीमों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में उतरा पाकिस्तानी दिग्गज, फैंस से की रिक्वेस्ट

इन 7 टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस जारी

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच से पहले 8 मैचों में से 3 जीत के साथ अंकतालिका में 8वें स्थान पर थी। लेकिन अब गुजरात को हराने के साथ ही दिल्ली 8वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की हार से उसे प्वाइंट्स टेबल में भी करारा झटका लगा है। गुजरात इस मैच से पहले अंकतालिका में छठे स्थान पर थी, लेकिन अब वह सातवें स्थान पर पहुंच चुकी है। अगर गुजरात को इस मैच में जीत हासिल होती, तो वह क्वालीफाई करने के लिए प्रबल दावेदार मानी जाती। लेकिन अब गुजरात के लिए भी मुश्किलें बढ़ने लगी है। इस एक जीत से प्लेऑफ की रेस में अब दिल्ली भी शामिल हो गई है। अब यह रेस 7 टीमों के बीच जारी है। जिनमें राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस है।

DC vs GT IPL 2024 Delhi capitals vs Gujarat Titans new Points Table

ये भी पढ़ें:- SRH vs RCB Preview: हैदराबाद का खेल खराब कर सकती बेंगलुरु, जानें प्लेइंग 11 समेत अन्य जानकारी

इन 3 टीमों के लिए मुश्किल हुई रेस

वैसे तो लग रहा था कि दिल्ली भी प्लेऑफ से बाहर ही हो जाएगी, लेकिन गुजरात के खिलाफ मिली जीत से उसकी उम्मीद बरकरार है। इस मैच के बाद अब 3 ऐसी टीमें हैं, जिसका प्लेऑफ से पत्ता कटना तय माना जा रहा है। इस सूची में पहले स्थान पर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है, जो अभी तक खेले गए 8 मुकाबले में सिर्फ एक मैच जीत पाई है। दूसरे स्थान पर पंजाब किंग्स है, जो 8 मैच खेलकर सिर्फ 2 मैच जीत पाई है। इसके अलावा तीसरे स्थान पर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस है, जो अभी तक खेले गए 8 मैचों में 3 मैच जीत पाई है। इन तीनों टीमों के लिए प्लेऑफ के रास्ते बंद होते दिख रहे हैं, अगर इन टीमों को वापसी करनी है, तो करिश्माई कमबैक करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- DC vs GT: ट्रिस्टन स्टब्स ने दिल्ली को जिताया? गुजरात के जबड़े से खींच लिए 5 रन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो