गिल और शॉ के साथ खेला क्रिकेट, लगाए 6 गेंदों में 6 छक्के, DPL में 9 गेंदों में पलटा मैच का रुख

Delhi Premier League 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग में ईस्ट दिल्ली के खिलाड़ी मयंक रावत ने तहलका मचा दिया हैं। मयंक ने इस मैच में 27 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी की दम पर ईस्ट दिल्ली ने जीत हासिल की।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Delhi Premier League 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग की शुरुआत हो गई है। इस लीग में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी और खींचा है। इसी लिस्ट में एक नाम मयंक रावत का भी है। दिल्ली प्रीमियर लीग में मयंक रावत ईस्ट दिल्ली की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। मंगलवार (20 अगस्त) को हुए मैच में मयंक रावत ने अकेले दम पर ही टीम को जीत दिला दी। उन्होंने पहले गेंदबाजी में 2 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद उन्होंने फिफ्टी लगा कर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने अपने पारी में सिर्फ 9 गेंदों में ही मैच को पूरी तरह से पलट कर रख दिया।

मयंक ने ऐसे दिलाई टीम को 9 गेंदों में जीत

ईस्ट दिल्ली की टीम ने एक समय सिर्फ 47 रन पर ही 4 विकेट खो दिए था। ऐसे में हालात में लग रहा था कि उनके साथ ये मैच निकल जाएगा। इसके बाद मयंक रावत और हार्दिक शर्मा ने टीम को संभाला। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की। मयंक ने 27 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली। अपनी पारी में मयंक ने 4 छक्के और 5 चौके मारे। उनके ये शॉट ही सामने वाली टीम पर भारी पड़े और उनकी टीम ने इस मैच जीत लिया। इस मैच के बाद से सभी मयंक रावत की चर्चा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :  मैच के दौरान ही मैदान पर पेशाब करने लगा ये खिलाड़ी, फौरन मिल गई सजा

नहीं मिले मौके

मयंक रावत अंडर-14 से दिल्ली के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने हरियाणा के खिलाफ दोहरा शतक लगा कर सभी का ध्यान अपनी और खींचा था। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से उन्हें 5 हजार का इनाम मिला था। हालांकि अंडर 16 में उन्हें चोट लग गई थी, जिस वजह से वो क्रिकेट से दूर गए थे। उन्होंने तीन साल बाद फिर से वापसी की थी। इंडिया की अंडर-19 टीम में भी जगह बनाई। वो पृथ्वी शॉ और गिल जैसे खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें : IPL के दिग्गज खिलाड़ी के साथ मैदान पर जानलेवा हादसा

क्लब क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी वो अभी तक दिल्ली की रणजी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। वो पिछले चार सालों से आईपीएल में ट्रायल भी दे रहे हैं। इसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला है। साल 2022 में उन्होंने आईपीएल ट्रायल तहलका मचा दिया था। उन्होंने 6 गेंदों पर 6 मार दिए थे। इसे बाद भी दिल्ली की टीम ने उन्हें नीलामी के दौरान नहीं खरीदा था। दिल्ली प्रीमियर लीग में एक बार फिर से उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार आईपीएल में जैकपॉट लग सकता है।

Open in App
Tags :