खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं Dhammika Niroshana? घर के बाहर हुई हत्या, 2002 अंडर-19 वर्ल्ड कप में कर चुके हैं श्रीलंका की कप्तानी

Dhammika Niroshana:भारत को 26 जुलाई से श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे से पहले श्रीलंका से एक बुरी खबर है। श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी की उसके घर बाहर के हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।
02:15 PM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Dhammika Niroshana: श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर धम्मिका निरोशन (Dhammika Niroshana) की मंगलवार रात (16 जुलाई) को एक अज्ञात हमलावर ने उनकी हत्या कर दी। अंबालांगोडा में उनके कांडा मावथा स्थित आवास पर हमलावर ने उनकी हत्या कर दी है।

Advertisement

इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि निरोशन उस समय अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ थे, जब हमलावर ने उन पर 12 बोर की बंदूक से गोली चला दी थी। पुलिस अभी तक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान नहीं कर पाई है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानें कैसा रहा है करियर

2000 में श्रीलंका अंडर-19 के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज निरोशन ने अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वो आयु-समूह क्रिकेट में नजर आए थे। 2002 में न्यूजीलैंड में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में उन्होंने श्रीलंका की कप्तानी की थी। इस दौरान उन्होंने 19.28 की औसत से पांच पारियों में सात विकेट हासिल किए थे।

Advertisement

 

वो श्रीलंका के घरेलू क्लब चिलाव मैरिएन्स क्रिकेट क्लब, गैल क्रिकेट क्लब और सिंघा स्पोर्ट्स क्लब के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 200 से अधिक रन और 19 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने आठ लिस्ट-ए मैचों में 48 रन और पांच विकेट लिए हैं।

भारत को करना है दौरा

भारत को 26 जुलाई से श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे पर भारत को तीन वनडे मैच और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। इस दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह को आराम दिया गया है। इस दौरे से गौतम गंभीर पहली बार टीम इंडिया की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: महज एक सीरीज के बाद ही इन 2 खिलाड़ियों की Team India से हो सकती है छुट्टी

ये भी पढ़ें:- IPL 2025 के बीच पाकिस्तान टीम इस देश का करेगी दौरा, अचानक सामने आया शेड्यूल

Advertisement
Tags :
Dhammika Niroshanasrilanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement