होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या पीसीबी ने बाबर आजम पर बनाया था कप्तानी छोड़ने का दबाव? मोहसिन नकवी ने दिया जवाब

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिमिटेड ओवर टीम के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को नया कप्तान बनाया गया है।
10:48 PM Oct 27, 2024 IST | Ashutosh Singh
babar azam
Advertisement

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने हाल में ही लिमिटेड ओवर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड ने उन पर कप्तानी छोड़ने का दबाव बनाया था। इसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख मोहसिन नकवी ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि बार ने अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने के लिए ये फैसला किया था।

Advertisement

बाबर की कप्तानी में कुछ खास नहीं रहा है पाकिस्तान का प्रदर्शन

2019 में बाबर को पाकिस्तानी टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान ने कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। पिछले साल, उनके नेतृत्व में, टीम कोलंबो में श्रीलंका से दो विकेट से हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई थी। वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम को USA ने हरा दिया था। इसके अलावा भारत से हार कर वो टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गई थी।

प्रमुख मोहसिन नकवी ने दी सफाई

बाबर के कप्तानी छोड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि बाबर आज़म ने खुद मुझसे कहा कि वो अब कप्तान नहीं करना चाहते हैं। पीसीबी से किसी ने भी उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा था। उन्होंने कोचों से इस बारे में चर्चा की थी और कहा था कि वो अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं।

 

Advertisement

रिजवान की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

रिजवान की कप्तानी को लेकर को लेकर उन्होंने कहा, "हमने इस बारे में चैंपियंस कप के पांच मेंटर और कोच से बात की है। इसके बात पर हम इस बात पर सहमत हुए थे कि मोहम्मद रिजवान को कप्तान होना चाहिए, जबकि सलमान अली आगा उप-कप्तान होंगे।"

 

स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने रविवार को बाबर आज़म की जगह पाकिस्तान के नए व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी को संभाला है। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
pakistan cricket board
Advertisement
Advertisement