खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Duleep Trophy 2024: टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘भुवनेश्वर कुमार’, गेंदबाजी में चमका

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन, प्रथम कुमार और तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस लिस्ट में अब एक और जुड़ गया है। इस युवा खिलाड़ी की तुलना भुवनेश्वर कुमार से हो रही है।
04:34 PM Sep 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024के पहले राउंड में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी बीच दूसरे राउंड में भी युवा खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया ए और इंडिया डी के बीच मैच चल रहा है। इस मैच में युवा तेज गेंदबाज आकिब खान ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा है। उन्होंने अपनी स्विंग और रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है।

Advertisement

पहली ही पारी में मचा दिया धमाल

इंडिया डी के खिलाफ उन्होंने 12 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 2 ओवर मेडेन भी किए थे। आकिब खान ने अपनी स्विंग से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। भुवनेश्वर कुमार के बाद से टीम इंडिया एक अच्छे स्विंग बॉलर की तलाश कर रही है। ऐसे में वो आने वाले समय में भुवी की को पूरा कर सकते हैं।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें: शराब की लत में बर्बाद हो गया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, एक तो सचिन का रह चुका है दोस्त

संजू सैमसन को बनाया अपना शिकार

इस मुकाबले में सभी की निगाह संजू सैमसन पर टिकी हुई थी। लेकिन आकिब खान के आगे उनकी भी एक ना चली। वो भी आकिब खान की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए थे।

 

भुवनेश्वर कुमार से होती है तुलना

आकिब खान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के संसारपुर गांव के रहने वाले हैं। उन्हें 2019 में अंडर-19 भारतीय टीम में चुना गया था। उन्होंने अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा था। आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपना नेट बॉलर के रूप में चुना था। उनका एक्शन अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से मिलता है। उन्हें भुवी का उत्तराधिकारी भी कहा जाता है। आप को जानकार हैरानी होगी लेकिन आकिब के फेवरेट बॉलर भी भुवनेश्वर कुमार ही हैं।

ये भी पढ़ें: वो ‘जंग’..ज‍िसमें पाक‍िस्‍तान को म‍िली बेइज्‍जती! तोड़ा आम‍िर सोहेल का घमंड, VIDEO देख कहेंगे जय ह‍िंद!

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaqib KhanBhuvneshwar KumarDuleep Trophy 2025Team India
Advertisement
Advertisement