होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Duleep Trophy 2024: इस युवा गेंदबाज ने बढ़ा दी रोहित-गंभीर की चिंता, दलीप ट्रॉफी के मैच में हासिल किए 9 विकेट

Arshdeep Singh: दलीप ट्रॉफी में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है। उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ मैच में 9 विकेट हासिल किए हैं। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट टीम के लिए अपना दावा पेश कर दिया है।
10:37 PM Sep 22, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Arshdeep Singh: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की निगाह अब टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने पर टिक गई है। अर्शदीप सिंह भारत के लिए पहले ही वनडे और टी20 में डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने अब टेस्ट टीम के लिए अभी अपना दावा ठोक दिया है। दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड में इंडिया डी की तरफ से खेलते हुए अर्शदीप सिंह ने 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए हैं। उनकी शानदार गेंदबाजी की दम पर इंडिया डी ने इंडिया बी को 257 रन से हरा दिया। इस मैच में इंडिया को जीत के लिए 373 रन बनाने थे, लेकिन अर्शदीप सिंह की खतरनाक गेंदबाजी के आगे पूरी टीम 115 रन पर ही सिमट गई।

Advertisement

किया करियर का सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन

इस मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए हैं। ये अभी तक के उनके क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा इस मैच की पहली पर में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। इसी के साथ वो इस मैच में 9 विकेट लेने में सफल रहे हैं। इस मैच की दूसरी पारी में उन्हें आदित्य ठाकरे का अच्छा साथ मिला। उन्होंने दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए।

 

Advertisement

टीम इंडिया के लिए पेश किया अपना दावा

टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा है। इस दौरे के लिए अर्शदीप ने अपने नाम का दावा पेश कर दिया है। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 19 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 34 पारियों में 29.67 के औसत से 62 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने दो बार 5 विकेट हॉल भी लिए हैं। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 25 मैचों में 33 विकेट लिए हैं।

 

गौतम गंभीर और अजित अगरकर भी हैं प्रभावित

अर्शदीप सिंह से टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर भी प्रभावित हैं। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है। जहीर खान के जाने के बाद टीम इंडिया बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की खोज कर रही है। ऐसे में इस कमी को अब अर्शदीप सिंह पूरा कर सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Arshdeep Singh
Advertisement
Advertisement