Duleep Trophy 2024: ध्रुव जुरेल ने की MS Dhoni के रिकॉर्ड की बराबरी, खास क्लब में हुए शामिल

Duleep Trophy 2024: इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

featuredImage
ms dhoni dhurv jurel

Advertisement

Advertisement

Duleep Trophy 2024:  बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारत में दलीप ट्रॉफी 2024 खेली जा रही है। जिसमें टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट का आगाज इंडिया ए बनाम इंडिया बी और इंडिया सी बनाम इंडिया डी के मैचों के साथ हुआ। जिसमें इंडिया सी और इंडिया डी का मैच पूरा हो चुका है।

जिसमें रुतुराज गायकवाड़ की टीम इंडिया सी ने जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मुकाबला जारी है। इस मैच में इंडिया ए के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

धोनी के साथ शीर्ष पर मौजूद ध्रुव जुरेल

भले ही इंडिया ए के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हुए हो, लेकिन विकेटकीपिंग में उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पहली पारी के दौरान विकेटकीपिंग करते हुए ध्रुव जुरेल ने 7 कैच पकड़े थे। अब ध्रुव जुरेल ने दलीप ट्रॉफी में एक पारी में विकेटकीपिंग के दौरान 7 कैच पकड़ने के एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी ने साल 2004-05 में ईस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए एक पारी में 7 कैच पकड़े थे। इस लिस्ट में अब जुरेल भी धोनी के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं बात अगर जुरेल की बल्लेबाजी की करे तो पहली पारी में उनके बल्ले से महज 2 रन ही निकले थे।

ये भी पढ़ें:- Shubman Gill Birthday: सबसे तेज 1500 वनडे रन, तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी; देखें खास रिकॉर्ड

इंडिया ए ने पहली पारी में बनाए थे 231 रन

इंडिया ए ने इस मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट खोकर 231 रन बनाए थे। पहली पारी में इंडिया ए का कोई भी बल्लेबाज शतक या अर्धशतक नहीं लगा पाया था। पहली पारी में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 36, कप्तान शुभमन गिल ने 25, रियान पराग ने 30 और तानुष ने 32 रन बनाए थे। इसके अलावा इंडिया बी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए 19 ओवर में 62 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं नवदीप सैनी ने 16 ओवर में 60 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं बांग्लादेश के ये 3 खिलाड़ी, पाकिस्तान में मचाया था कोहराम

Open in App
Tags :