Duleep Trophy 2024: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले फॉर्म में वापस आए केएल राहुल, बनाई शानदार फिफ्टी

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में चौथे दिन का खेल जारी है। बेंगलुरु में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में इंडिया ए की तरफ से खेल रहे केएल राहुल ने भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले अपना दावा पेश कर दिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में चौथे दिन का खेल जारी है। बेंगलुरु में इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में इंडिया ए की तरफ से खेल रहे केएल राहुल ने भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले अपना दावा ठोक दिया है। उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया। हालांकि उम्मीद की की जा रही थी कि राहुल कोई बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन वो फिफ्टी बनाने के बाद आउट हो गए।

उन्होंने 121 गेंदों में 57 रन बनाए। उन्हें मुकेश कुमार ने आउट किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके भी लगाए। इससे पहले इस मैच की पहली पारी में राहुल ने 111 गेंदों पर 37 रन बनाए थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके लगे थे। उनकी इस पारी की आलोचना भी हुई थी।

ये भी पढ़ें:- Duleep Trophy 2024: शुभमन गिल की बढ़ी मुश्किल, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले लटकी तलवार

बांग्लादेश सीरीज से ठोका अपना दावा

भारत को आने वाले समय में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया का चयन नहीं हुआ है। ऐसे में राहुल ने अपने नाम की दावेदारी पेश कर दी है। राहुल टीम इंडिया में नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

 

ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल के होने से टीम इंडिया में उन्हें विकेटकीपर के रूप में नहीं जगह मिलना बहुत ज्यादा मुश्किल है। हालांकि वो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में नजर आ सकते हैं। श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म की वजह से उनका दावा और ज्यादा मजबूत हो गया है।

पंत ने भी की फॉर्म में वापसी

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ही फॉर्म में वापसी कर ली है। उन्होंने इंडिया बी की ओर से खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ 34 गेंदों पर अर्धशतक बना दिया था। हालांकि पहली पारी में वो भी फ्लॉप रहे थे। उन्होंने पहली पारी में 7 रन बनाए थे। पंत 21 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेल रहे हैं। उन्होंने इंडिया बी की ओर से खेलते हुए दूसरी पारी में 47 गेंदों पर 61 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और दो छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश सीरीज से पहले रियान पराग ने भरी हुंकार, 3 दनदनाते हुए छक्के जड़ कर मचाई तबाही, देखें वीडियो

Open in App
Tags :