Advertisement

'जब कोई खिलाड़ी 30 की उम्र पार कर लेता है तो...', दलीप ट्रॉफी में रोहित-कोहली को ना चुनने पर भड़का ये दिग्गज

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी में इस बार कई बड़े स्टार्स हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा दलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उन्हें टीम में शामिल ना करने की वजह से पूर्व भारतीय कप्तान नाराज हो गए हैं।

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान हो गया है। इस बार दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया के कई बड़े स्टार्स खेलते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या का नाम किसी भी टीम में नहीं है। इन खिलाड़ियों को ना शामिल करने को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि आने वाले समय में टीम इंडिया को कई सीरीज और टूर्नामेंट खेलने हैं। ऐसे में हम नहीं चाहते हैं कि उन्हें कोई भी इंजरी हो, इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। जय शाह के इस बयान पर अब सुनील गावस्कर काफी ज्यादा नाराज हो गए हैं। उन्होंने बोर्ड के इस फैसले पर ही सवाल उठा दिए हैं।

सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मिड डे में लिखा, 'विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की उम्र अब 30 साल से ज्यादा हो गई है। उन्हें फॉर्म में बने रहने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए। अब ये खिलाड़ी टी20 भी नहीं खेलते हैं। ऐसे में फॉर्म और फिटनेस के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना चाहिए।'

 

ये भी पढ़ें : Video: Test Cricket में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, एक टेस्ट मैच में 11 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

उन्होंने अपने कॉलम में आगे लिखा, 'जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को लेकर समझ में आता है क्योंकि उन्हें पीठ में चोट लग गई थी। लेकिन बल्लेबाजों को कुछ समय मैच के लिए निकालना पड़ेगा। जब भी कोई बल्लेबाज तीस साल से ज्यादा का हो जाता है कि तो उसकी मसल मेमोरी भी कमजोर हो जाती है। ऐसे में अपनी फॉर्म को बनाए रखने के लिए उन्हें भी घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना चाहिए।'

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करेंगे वापसी

रोहित शर्मा ने इस साल मार्च में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। अगर विराट की बात करें तो उन्होंने जनवरी में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। ये दोनों ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। अब ये दोनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में साथ में खेलते हुए नजर आएंगे।

 

ये भी पढ़ें : Video: IPL में इस नई टीम के साथ खेलना चाहते हैं रिंकू सिंह, KKR के फैंस में मचा हड़कंप

Open in App
Tags :