Duleep Trophy 2024: क्या टेस्ट में जडेजा के लिए खतरा बने अक्षर? शानदार प्रदर्शन से खींचा चयनकर्ताओं का ध्यान

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में पहले ही दिन ही अक्षर पटेल ने बल्ले से धमाल मचा दिया है। उन्होंने 72.88 की स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए हैं। उनकी इस पारी की वजह से ही उनकी टीम इंडिया डी एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Axar Patel: दलीप ट्रॉफी 2024 में पहला दिन कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वहीं, कुछ स्टार खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है। इसी बीच इंडिया डी की ओर से खेलते हुए अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 86 रन की पारी खेली। उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 13 रन से ज्यादा नहीं बना पाया। इंडिया सी की शानदार गेंदबाजी के आगे इंडिया डी की पूरी टीम केवल 164 रन ही सिमट गई थी। वहीं, अक्षर पटेल ने अपनी इस पारी से बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले दावा पेश कर दिया है। उनकी इस पारी से जडेजा के लिए मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले ठोका अपना दावा

इस मैच में अक्षर पटेल 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम को मुश्किल हालात से निकाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 118 गेंद पर 72.88 की स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए । अपनी इस पारी के साथ ही उन्होंने टीम इंडिया आलराउंडर की भूमिका के लिए अपना दावा पेश कर दिया है। उन्होंने अभी तक इस मैच में 16 रन देकर दो विकेट भी हासिल किए हैं। बता दें कि दलीप ट्रॉफी जडेजा को इंडिया बी में शामिल किया गया था। लेकिन जडेजा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए जडेजा ने अपना नाम वापस ले लिया था।


ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

टी20 वर्ल्ड कप में भी किया था शानदार

अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 8 विकेट लिए थे। इस दौरान 101 रन भी बनाए थे। वहीं, अगर जडेजा की बात करें तो उन्हें पूरे T20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही विकेट मिला था। इसके अलावा वो बल्ले से भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 35 रन बनाए थे। हालांकि जडेजा ने अब टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

 


ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद 3 खिलाड़ियों की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री, सेलेक्टर्स की रहेंगी नजरें

अक्षर पटेल पड़ रहे हैं जडेजा पर भारी

अगर हालिया प्रदर्शन की भी बात करें तो जडेजा पर अक्षर पटेल वनडे और टी20 में भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अगर अक्षर अपनी गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर देते हैं तो टीम इंडिया की टेस्ट प्लेइंग XI का भी हिस्सा हो सकते हैं।

Open in App
Tags :