होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगा 20 साल का बैन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला

Dulip Samaraweera 20 Year Ban: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर पर खराब आचरण के चलते 20 साल का बैन लगा दिया है। जिसके बाद इस पूर्व खिलाड़ी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कोई पद नहीं मिलेगा।
01:25 PM Sep 19, 2024 IST | Vishal Pundir
Dulip Samaraweera
Advertisement

Dulip Samaraweera 20 Year Ban: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को बड़ा झटका दिया है। इस पूर्व क्रिकेटर पर उनके खराब आचरण के चलते ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने 20 साल का बैन लगाया है। जिसके बाद अब इस पूर्व दिग्गज को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बिग बैश लीग डब्ल्यूबीबीएल जैसे क्लबों में भी कोई पद नहीं मिलेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आयोग ने पाया कि समरवीरा ने अनुचित व्यवहार किया था जो सीए की आचार संहिता की धारा 2.23 का उल्लंघन था।

Advertisement

कौन हैं ये पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर?

जी हां हम बात कर रहे हैं श्रीलंका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दुलिप समरवीरा की। जिनको क्रिकेट विक्टोरिया में काम करते समय अनुचित व्यवहार करके क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोपी पाया गया है। जिसके चलते दुलिप समरवीरा पर 20 साल का बैन लगाया गया है। लंबे समय तक विक्टोरिया महिला और मेलबर्न स्टार्स डब्ल्यूबीबीएल के सहायक कोच रहे थे, इससे पहले कि इस वर्ष की शुरूआत में उन्हें विक्टोरिया महिला टीम का वरिष्ठ कोच बनाया गया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: पंत पर भारी पड़ी ये गलती, सेट होने के बाद गंवाना पड़ा विकेट

Advertisement

क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ की निंदा

क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने समरवीरा के गलत व्यवहार की आलोचना करते हुए अपने एक बयान में बताया कि, हम आचार संहिता आयोग द्वारा आज लिए गए फैसले का समर्थन करते हैं, जिसके चलते दुलिप समरवीरा पर 20 साल का बैन लगाया गया है। हमारा मानना है कि यह आचरण पूरी तरह से निंदनीय है।

समरवीरा का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

दुलिप समरवीरा का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने श्रीलंका के लिए साल 1993 से 1995 तक क्रिकेट खेला था। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए 7 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले थे। 7 वनडे मैचों में उनके नाम 211 रन दर्ज थे। इसके अलावा 5 वनडे मैचों में समरवीरा ने महज 91 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- यशस्वी जायसवाल क्रिकेट में नंबर-1 बनने से कितनी दूर? बांग्लादेश के खिलाफ नंबर-2 का हासिल किया ताज

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Australia cricket
Advertisement
Advertisement