खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

6 फीट 2 इंच हाइट, 140 की रफ्तार, कौन हैं 19 साल के महली बियर्डमैन? जो भारत को दे चुके जख्म

Who is Mahli Beardman: ऑस्ट्रेलिया की टीम में रफ्तार के सौदागर महली बियर्डमैन को शामिल किया गया है। उन्होंने तेज गेंदबाजी कवर के रूप में जगह दी गई है। आइए जानते हैं ये तूफानी गेंदबाज कौन है।
10:25 PM Sep 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
महली बियर्डमैन
Advertisement

Who is Mahli Beardman: ऑस्ट्रेलिया की टीम 19 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 19 साल के एक तूफानी गेंदबाज को टीम में शामिल कर चौंकाया है। ऑस्ट्रेलिया ने महली बियर्डमैन को मौका दिया है। हालांकि तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद उन्हें कवर के तौर पर ही मौका दिया गया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इस गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया की टीम में जल्द ही डेब्यू हो सकता है। आइए जानते हैं कि ये युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज कौन है।

Advertisement

6 फीट 2 इंच हाइट, 140 की रफ्तार

महली बियर्डमैन 6 फीट 2 इंच लंबे तेज गेंदबाज हैं। बियर्डमैन को 'रफ्तार का सौदागर' माना जाता है। वह लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते नजर आते हैं। वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए चर्चा में रहे। उन्होंने भारत को जख्म भी दिया था। बियर्डमैन ने फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत में बड़ा योगदान दिया था। उन्होंने 15 रन देकर 3 विकेट लिए। इस प्रदर्शन के लिए उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था।

मछलियां और केकड़े पकड़ने का शौक

बियर्डमैन को बड़ी मछलियां और केकड़े पकड़ने का शौक है। इसे लेकर कई बार क्रिकेट जगत में चर्चा होती है कि वह 'बड़े शिकारी' साबित होंगे। ऑस्ट्रेलिया के महान पेसर डेनिस लिली ने उन्हें कोचिंग देने के लिए अपना नियम बदल दिया था। वह 16 साल की उम्र से पहले खिलाड़ी को कोचिंग नहीं देते थे, लेकिन बियर्डमैन की प्रतिभा को देखते हुए उन्होंने इस नियम को बदल लिया था। वे बियर्डमैन के गुरु रहे हैं।

Advertisement

सिर्फ एक ही लिस्ट ए मैच खेला  

खास बात यह है कि बियर्डमैन ने अब तक अपने करियर में सिर्फ एक ही लिस्ट ए मैच खेला है। वह इस साल बिग बैश लीग में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्हें पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने चुना था। युवा तेज गेंदबाज के लिए चयनकर्ता एक पेज पर हैं।

चोट से जूझ रहे गेंदबाज

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कई तेज गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। जेवियर बार्टलेट को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान चोट लगी थी। इसी तरह स्पेंसर जॉनसन पहले ही बाहर हो गए थे। जबकि नाथन एलिस को हंड्रेड में चोट लगी। रिले मेरेडिथ स्कॉटलैंड में पहले टी20 मैच में मांसपेशियों में चोट लगी थी।

ये भी पढ़ें: AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, जोस बटलर को करेंगे रिप्लेस

ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), कूपर कोनोली, बेन ड्वार्शिस, कैमरून ग्रीन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम जैम्पा।

ट्रैवलिंग रिजर्व: महली बियर्डमैन

ये भी पढ़ें: क्यों RCB, LSG से केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है? IPL मेगा ऑक्शन से पहले जानें कारण

Open in App
Advertisement
Tags :
AUS vs ENGeng vs ausMahli Beardman
Advertisement
Advertisement