whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर PCB ने किया बड़ा फैसला, अब यहां पर खेले जाएंगे मुकाबले

England vs Pakistan: अक्टूबर में इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। इस दौरे पर इंग्लैंड की टीम को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। इस सीरीज के लिए अब पीसीबी ने वेन्यू का ऐलान कर दिया है।
08:47 PM Sep 08, 2024 IST | Ashutosh Singh
eng vs pak  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर pcb ने किया बड़ा फैसला  अब यहां पर खेले जाएंगे मुकाबले

England vs Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 7 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगा। इस सीरीज का शेड्यूल और वेन्यू पीसीबी ने पहले ही घोषित कर दिया था। इसमें मुल्तान, कराची और रावलपिंडी में टेस्ट मैच खेले जाने थे। इसी बीच अब पीसीबी ने शेड्यूल में थोड़ा बदलाव किया है। अब ये मैच मुल्तान और रावलपिंडी के मैदान पर खेले जाएंगे।

पीसीबी चेयरमैन ने जारी किया बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अगले साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, जिस वजह से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में काम चल रहा है। कराची के स्टेडियम में भी इस समय रेनोवेशन का काम हो रहा है। इस वजह से यहां पर ये मैच होना नामुमकिन था। ऐसे हालात में इस सीरीज के वेन्यू में बदलाव किया गया है।

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने अपने बयान में कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होनी वाली टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में ही खेली जाएगी। इस सीरीज के मुकाबले मुल्तान और रावलपिंडी में खेल जाएंगे। वहीं, पीसीबी चेयरमैन के प्रवक्ता ने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को पहले ही इस बात की जानकारी दे दी गई है।

2 अक्टूबर को पाकिस्तान आ जाएगी इंग्लैंड की टीम

इससे पहले इंग्लैंड टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने टेस्ट सीरीज के वेन्यू की पुष्टि नहीं होने पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि टीम को पहले ही पता होना चाहिए कि उनके मैच किस मैदान पर होंगे, ताकि हालात के हिसाब का टीम का चयन किया जा सके। 2 अक्टूबर को इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच जाएगी।

इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच 7 अक्टूबर से खेला जाएगा। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीरीज को UAE में भी कराया जा सकता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान को हाल में ही बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम की कोशिश इस सीरीज में जीत हासिल करने की होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो