Advertisement

ENG vs SL: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, 25 साल के खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान

SL vs ENG: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला मैच 21 अगस्त को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम में दो बड़े बदलाव हुए हैं। चोट की वजह से बेन स्टोक्स और जैक क्राउली इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।

featuredImage

SL vs ENG: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार (21 अगस्त) से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स इस मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उनके अलावा उंगली में चोट की वजह से जैक क्राउली भी इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टेस्ट टीम में एक साल के बाद मैथ्यू पॉट्स की वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जून 2023 में खेला था। इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स ने अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि वो इंग्लैंड की वनडे टीम का हिस्सा हैं। टीम में डैन लॉरेंस की भी वापसी हुई है। वो सलामी बल्लेबाज के रूप में दिखाई देंगे।

हैरी ब्रूक को बनाया गया कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने युवा बल्लेबाज ओली पोप को कप्तान बनाया है। वो बेन स्टोक्स की जगह टीम की कमान संभालेंगे। टीम के उपकप्तान के रूप में हैरी ब्रूक नजर आएंगे। हैरी ब्रूक ने अपने हालिया प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

 

इंग्लैंड की टीम के हौसले इस समय काफी ज्यादा बुलंद हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था। ऐसे में उनकी कोशिश श्रीलंका को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अपनी रैंकिंग सुधारने पर होगी। वो मौजूदा समय में छठे स्थान पर हैं। हालांकि बेन स्टोक्स के ना होने पर उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh का एक ओवर में 36 रन का रिकार्ड ध्वस्त, अब 39 रन का बना कीर्तिमान

जो रूट बना सकते हैं इतिहास

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जो रूट शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने इस सीरीज में एक सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी बनाई थी। ऐसे में उनकी नजर भी श्रीलंका सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने पर होगी। वो ह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5 हजार के आंकड़े से 402 रन दूर हैं। ऐसे में वो उपलब्धि को भी इस सीरीज में हासिल करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

डैन लॉरेंस , बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर।

Open in App
Tags :