ENG vs SL: सीरीज जीतने के बाद भी WTC से बाहर होने की कगार पर इंग्लैंड, घर में श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार

इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर थी, लेकिन अब टीम नीचे खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गई है।

featuredImage
england

Advertisement

Advertisement

ENG vs SL: ओली पोप की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। लंदन के द ओवल मैदान में खेले गए इस मैच में श्रीलंका को 219 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने पथुम निसांका के जोरदार शतक के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। निसांका ने इस मैच में 124 गेंदों पर 127 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और इंग्लैंड को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। उनकी इस पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे। इस मैच में मिली हार के बाद अब इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है।

इंग्लैंड को WTC के प्वॉइंट्स टेबल में नुकसान

इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में श्रीलंका को आसानी से हराया था, जिसके बाद उसका प्वॉइंट्स पर्सेंटेज सिस्टम (PCT) 45 हो गया था। यहां उसकी पोजीशन सुधरी थी, लेकिन इस मैच में हार के बाद इंग्लिश टीम अब नीचे आ गई है, जहां उसका पीसीटी 42.19 का रह गया है। टीम रैंकिंग में भी छठे नंबर पर पहुंच गई है। इस रैंकिंग में इंग्लैंड से अभी साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें ही पीछे हैं।

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

श्रीलंका ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ा

इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में हराने के बाद श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। तीसरे मैच से पहले तक श्रीलंका का पीसीटी 33.33 था, जो अब बढ़कर 42.85 का हो गया है। टीम इससे पहले सातवें नंबर पर संघर्ष कर रही थी, लेकिन अब इंग्लैंड को पछाड़कर टॉप 5 में जगह पक्की कर चुकी है।

पथुम निसांका रहे श्रीलंका की जीत के हीरो

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की यादगार जीत के हीरो पथुम निसांका रहे, जिनके बल्ले से 127 रन निकले। उन्होंने दूसरी पारी में तेजी से रन बटोरते हुए सिर्फ 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने मैच के चौथे दिन पहले ही सेशन में 107 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। यह उनके करियर का दूसरा शतक रहा। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में भी फिफ्टी जड़ी थी। बता दें कि निसांका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 3 भारतीय क्रिकेटरों को फिर नहीं मिला मौका, क्या टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए हो गए बंद?

Open in App
Tags :