ENG vs SL: ओली पोप ने टेस्ट में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Ollie Pope Century Record: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे ओली पोप ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। जिसे आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका है। वह टेस्ट इतिहास में अनोखा कीर्तिमान बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

featuredImage
Ollie Pope Century

Advertisement

Advertisement

Ollie Pope Century Record: इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच द ओवल में खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाज और कप्तान ओली पोप ने कमाल कर दिया है। पोप ने श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन वनडे जैसी बल्लेबाजी की। उन्होंने शानदार शतक ठोक तूफान मचाया। पोप ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 103 गेंदों में 10 चौके-2 छक्के ठोक 103 रन बना लिए हैं। इस शानदार शतक के साथ पोप ने अपना नाम टेस्ट इतिहास में दर्ज करवा लिया। उन्होंने टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

7 अलग-अलग टीमों के लिए शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने ओली पोप

ओली पोप टेस्ट इतिहास में अपने पहले 7 शतक 7 अलग-अलग टीमों के खिलाफ बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा किसी भी बल्लेबाज ने अब तक नहीं किया है। पोप ने साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, इंडिया, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के खिलाफ 7 शतक बनाए हैं। 26 साल के इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने अब तक 49 मैचों की 86 इनिंग्स में 7 शतक और 13 अर्धशतक ठोके हैं। टेस्ट में उनका औसत 34.00 का है। पोप ने अब तक वनडे और टी-20 डेब्यू नहीं किया है। खास बात यह है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों में पोप बुरी तरह फेल रहे थे। वह पहले मैच की पहली पारी में 6 और दूसरी में 6, जबकि दूसरे मैच की पहली पारी में 1 और दूसरी में 17 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने जबर्दस्त वापसी करते हुए शानदार शतक ठोक डाला।

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: अफगानिस्तान ने टीम में किया बदलाव, ‘एक्टिंग’ करने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर

बेन स्टोक्स की जगह कप्तानी

बता दें कि ओली पोप टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले 82वें खिलाड़ी हैं। वह बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं। स्टोक्स को द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान चोट लग गई थी। इस वजह से वह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

क्या रहा मैच का हाल?

मैच की बात की जाए तो पहले दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से खत्म कर दिया गया। इंग्लैंड ने 44.1 ओवर खेलकर 3 विकेट खोए और 221 रन बना लिए हैं। पोप के अलावा ओपनर बेन डकेट ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 79 गेंदों में 9 चौके-2 छक्के ठोक 86 रन जड़े। हालांकि अच्छी फॉर्म में चल रहे जो रूट का बल्ला नहीं चला। रूट 48 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। डेन लॉरेंस ने 5 रन बनाए। हैरी ब्रूक 8 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड लगभग तय, 15 खिलाड़ियों के नाम आए सामने

Open in App
Tags :