ENG vs SL: पथुम निसांका ने रच दिया इतिहास, सेंचुरी ठोक मचाई तबाही, बने ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

Pathum Nissanka Century Record: श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसांका ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सेंचुरी ठोक बड़ा कीर्तिमान बनाया। इस शतक के साथ उन्होंने श्रीलंका को शानदार जीत दिलाई।

featuredImage
Pathum Nissanka

Advertisement

Advertisement

Pathum Nissanka Century Record: श्रीलंका की टीम ने कमाल कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट में श्रीलंका की टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। सोमवार को चौथे दिन पहले सेशन में ही श्रीलंका ने इंग्लैंड का काम तमाम कर दिया। इंग्लैंड के गेंदबाज श्रीलंका के आगे बेबस नजर आए। इस जीत में ओपनर पथुम निसांका का सबसे बड़ा रोल रहा। उन्होंने इंग्लैंड के घर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक ठोका। निसांका ने इस शतक के साथ इतिहास रचा।

पथुम निसांका पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बने

पथुम निसांका इंग्लैंड में टेस्ट की चौथी पारी में शतक बनाने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए हैं। निसांका ने अपनी शानदार पारी में कुल 124 गेंदों में 13 चौके-2 छक्के ठोक 102.42 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 127 रन बनाए। निसांका ने इससे पहले पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 51 गेंदों में 9 चौके ठोक कुल 64 रन जड़े। निसांका को इस ऐतिहासिक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: श्रीलंका ने 10 साल बाद इंग्लैंड को उनके घर में ही पीटा, बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

श्रीलंका को इस मैच में जीत के लिए 219 रन का टार्गेट मिला। जिसे उसने 41वें ओवर में पथुम निसांका की सेंचुरी और एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद 32 रनों की बदौलत हासिल कर लिया। कुसल मेंडिस ने 37 गेंदों में 7 चौके जड़कर 39 और दिमुथ करुणारत्ने ने 21 गेंदों में एक चौका जड़कर 8 रन बनाए।

निसांका के करियर की दूसरी टेस्ट सेंचुरी 

खास बात यह है कि ये पथुम निसांका के करियर की दूसरी ही टेस्ट सेंचुरी है। अपने करियर के दूसरे ही शतक से उन्होंने कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। 26 साल के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने अपने करियर में 11 ही टेस्ट खेले हैं। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है।

श्रीलंका की टीम ने इस तरह रचा इतिहास 

श्रीलंका ने इस शानदार जीत के साथ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह इंग्लैंड में चौथी पारी के लक्ष्य को सफलतापूर्वक चेज करने वाली पहली सबकॉन्टिनेंटल टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: केएल राहुल या सरफराज खान, किसे मिलेगा मौका? ये खिलाड़ी बढ़ाएगा टेंशन

Open in App
Tags :