चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Eng vs USA:बटलर की आतिशी पारी से सेमीफाइनल में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के सामने फंसा पेंच

Eng vs USA: सुपर 8 में इंग्लैंड की टीम ने USa के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल की है। इंग्लैंड ने 116 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने अपने रन रेट को भी बढ़ा दिया है।
10:35 PM Jun 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Eng vs USA: सुपर 8 स्टेज में इंग्लैंड की टीम ने USA के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल की है। इंग्लैंड ने 116 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने अपने रन रेट को भी बढ़ा दिया है। इसके अलावा वो ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच का मुकाबला अब नॉकआउट जैसा हो गया है।

Advertisement

10 ओवर के अंदर ही हासिल की जीत

इंग्लैंड की टीम ने 116 रन के लक्ष्य को मात्र 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 38 गेंदों में 83 रन बनाए हैं। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और सात छक्के लगाए। उनके अलावा इंग्लैंड की जीत के हीरो आदिल रशीद और जॉर्डन रहे। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इस मैच में धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद उनका नेट रन रन रेट साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज दोनों से ज्यादा हो गया है। इस जीत के बाद इंग्लैंड का नेट रन रेट 1.992 हो गया है। जो वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका दोनों से कहीं ज्यादा है।

 

Advertisement

साउथ अफ्रीका की बढ़ी मुश्किलें

इंग्लैंड की इस जीत के बाद सबसे ज्यादा मुश्किलें साउथ अफ्रीका की बढ़ गई है। साउथ अफ्रीका का नेट रन रेट वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दोनों से ही बहुत कम है। ऐसे में अगर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ हार जाते हैं तो वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। साउथ अफ्रीका का नेट रन रेट इस समय 0.625 है जबकि वेस्टइंडीज का नेट रन रेट 1.814 है। ऐसे में साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच में ये मुकाबला करो या मरो के जैसा हो गया है।

 

यहां देखें पॉइंट टेबल

बता दें कि साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में मैच होगा। ये मैच भारतीय समयानुसार 24 जून की सुबह 6 बजे से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया की हार का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 धुरंधर

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, कंगारू टीम का बना मजाक

 

Advertisement
Tags :
USA vs ENGUSA vs ENG 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement