खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ रूट ने बनाया 32वां टेस्ट शतक, स्मिथ सहित इन तीन दिग्गजों की बराबरी

ENG vs WI: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने एक बार फिर से फॉर्म में वापसी कर ली है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की तीसरी पारी में अपने करियर का 32वां शतक बना दिया।
10:14 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 32वां शतक बना दिया है। इसी के साथ वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Advertisement

उन्होंने टेस्ट में ज्यादा शतक लगाने में केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और स्टीव वॉ की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम हैं। उन्होंने 161 टेस्ट में 33 शतक बनाए हैं। जबकि अब उनके पास रूट पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक बनाए हैं।

लारा को छोड़ सकते हैं पीछे

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में जो रूट जल्द ही वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ सकते हैं। लारा ने अपने टेस्ट करियर में 11953 रन बनाए हैं। जो रूट के इस समय 11940 रन हैं। ऐसे में वो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में लारा को पीछे छोड़ सकते हैं।

Advertisement

वो इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 8वें स्थान पर हैं। जो रूट ने अपना 31वां शतक भारत के खिलाफ रांची में लगाया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस सीरीज में अभी तक संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अब फॉर्म में वापसी कर ली है।

 

इंग्लैंड ने दिया था वेस्टइंडीज को 385 रन का लक्ष्य

इस मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 16 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 457 रन बनाए थे। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी अपना दम दिखाया था। हैरी ब्रूक और जो रूट के शतक की दम पर उन्होंने 425 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज को इस मैच को जीतने के लिए 385 रन बनाने हैं।

 

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के पहले कप्तान

ये भी पढ़ें:- नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

Advertisement
Tags :
Eng Vs Wi 2nd TestJoe Root
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement