खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

संन्यास लेने के बाद भी इंग्लैंड की टीम से जुड़े रहेंगे जेम्स एंडरसन, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

James Anderson: लॉर्ड्स टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने करियर का शानदार अंत किया है। इसी के साथ जेम्स एंडरसन अब एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस भूमिका में वो इंग्लैंड के गेंदबाजों की अगली पीढ़ी को तैयार करेंगे।
08:10 PM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

James Anderson: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट के बाद इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शेष दो टेस्‍ट मैचों में जेम्स एंडरसन बोलिंग मेंटर के रूप में टीम से जुड़े रहेंगे।

Advertisement

18 जुलाई से शुरू हो रहा है नॉटिंघम टेस्ट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार (18 जुलाई) से शुरू हो रहा है। जेम्स एंडरसन ने जीत के साथ अपने टेस्ट करियर का अंत किया है। जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 704 विकेट विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उन्होंने 188 टेस्‍ट मैच खेलें हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे ज्यादा विकेट दिवंगत शेन वॉर्न (708) और मुथैया मुरलीधरन (800) ने लिए हैं।

 

Advertisement

इंग्लैंड ने हासिल की थी बड़ी जीत

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह से हराया था। इंग्लैंड ने इस मैच को एक पारी और 114 रन से अपने नाम किया था। इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इंग्लैंड की टीम की कोशिश इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की होगी। जबकि वेस्टइंडीज के पास इस मैच में जीत हासिल करके सीरीज में वापसी करने का मौका है। अगर वेस्टइंडीज इस मैच को हार जाती है तो वो इस सीरीज में हार जाएंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें की प्लेइंग XI:

इंग्लैंड: बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्‍स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर।

वेस्ट इंडीज की प्लेइंग इलेवन: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकाइल लुइस, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, कावेम हॉज, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, गुडाकेश मोटी, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, जेडन सील्स।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित शर्मा की वापसी पर बड़ा अपडेट, फैंस को मिलने वाली है…

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर ODI और T20I में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, सामने आया बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
ECBENG vs WIJames Anderson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement