होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आगामी सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी का कटा पत्ता

England cricket team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान किया है, जिसमें कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।
08:21 PM Oct 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

England vs West Indies: इंग्लैंड क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है, जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के अलावा 5 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे सीरीज के लिए लियाम लिविंगस्टोन को कप्तान बनाया गया है, जबकि टी-20 सीरीज के लिए जोस बटलर को कप्तानी सौंपी गई है।

Advertisement

वनडे टीम की कप्तानी का जिम्मा लियाम लिविंगस्टोन को दिया गया है। जबकि टी-20 सीरीज की कमान जोस बटलर संभालेंगे। बटलर इंजरी की वजह से वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जबकि टी-20 सीरीज में वापसी करेंगे। साथ ही कप्तानी भी संभालेंगे। हालांकि वनडे और टी-20 सीरीज के लिए हैरी ब्रूक को मौका नहीं दिया गया है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा था।

हालांकि बोर्ड ने कहा है कि पाकिस्तान दौरे पर गए 2 खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जाएगा।

31 अक्टूबर से सीरीज का आगाज

पहला वनडे मैच 31 अक्टूबर से खेला जाएगा. वहीं वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि टी-20 सीरीज का आगाज 9 नवंबर से होने वाला है। टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 नवंबर को खेला जाएगा।

Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक बटलर इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन टी-20 सीरीज स पहले वह फिट हो जाएंगे और टीम की कमान संभालेंगे। उनकी जगह पर लियाम लिविंगस्टोन पहली बार कप्तानी संभालेंगे।

ये भी पढ़ें:- महज 1 ओवर ने खत्म कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, 4 रन देकर झटके थे 6 विकेट

 

वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

जोस बटलर ( कप्तान टी-20 के लिए) जोफ्रा आर्चर जैकब बेथेल, जाफर चौहान, सैम करन, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन (वनडे सीरीज के लिए कप्तान) साकिब महमूद, डैन मूसली , जेमी ओवरटन , माइकल पेपर,आदिल राशिद, फिल साल्ट ,रीस टॉपले , जॉन टर्नर।

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

Open in App
Advertisement
Tags :
England Cricket TeamEngland vs West Indiesjos buttlerWI vs ENG
Advertisement
Advertisement