खतरे में पड़ा 'क्रिकेट के भगवान' का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने करीब आ पहुंचा इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी

ENG vs SL Test Cricket Series: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया है। टीम की जीत में दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने अर्धशतक का योगदान दिया है। जो रूट अब महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। 

featuredImage
Joe Root

Advertisement

Advertisement

ENG vs SL Test Cricket Series: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 1-0 से सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। जो रूट ने इस मैच में अर्धशतक लगाकर कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब उनकी नजर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले टीम इंडिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर है, जिसे वह जल्द ही तोड़ सकते हैं।

सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज 

जो रूट ने मैनचेस्टर में श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ा है। वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जो रूट से आगे अब केवल भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल हैं। सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुल 68 अर्धशतक लगाए हैं, जबकि चंद्रपॉल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 66 अर्धशतक हैं। इस लिस्ट में जो रूट 64 अर्धशतक के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

जो रूट अभी महज 33 साल के हैं। वह अगले कुछ सालों तक इंग्लैंड के लिए मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। जो रूट टेस्ट क्रिकेट में 64 अर्धशतक लगा चुके हैं। वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 4 अर्धशतक ही दूर हैं। माना जा रहा है कि जो रूट इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड का बड़ा उलटफेर, भारत समेत इन टीमों की बढ़ी टेंशन

द्रविड़, बॉर्डर और पोंटिंग को पछाड़ा 

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व कोच राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। राहुल द्रविड़ और एलन बॉर्डर ने टेस्ट क्रिकेट 63-63 अर्धशतक लगाए हैं, जबकि रिकी पोंटिंग के नाम टेस्ट क्रिकेट में 62 अर्धशतक दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: IPL में युवराज सिंह को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, पहली बार इस भूमिका में नजर आ सकते हैं युवी

ये भी पढ़ें: अंपायर ने खोल दी पाकिस्तानी विकेटकीपर की पोल, कहा ‘कबूतर की तरह…’

Open in App
Tags :