होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर की विराट से तुलना करना पड़ा इस पाकिस्तान खिलाड़ी को भारी, PCB ने उठाया ये बड़ा कदम

Fakhar Zaman: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान एक बार फिर से खबरों में हैं। उन्होंने बाबर को टीम से बाहर करने के फैसले का विरोध जताया था। वहीं, अब PCB ने उनके खिलाफ एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।
10:25 PM Oct 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Fakhar Zaman: पाकिस्तान क्रिकेट पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में बना हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और सरफराज अहमद जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया था। चयनकर्ताओं के इस फैसले का पाकिस्तानी ओपनर फखर जमान ने विरोध जताया था और बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की थी। चयनकर्ताओं का विरोध करना उन्हें भारी पड़ गया है। PCB ने उनके खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है।

Advertisement

फखर जमान ने सोशल मीडिया पर कही थी ये बात

फखर जमान ने सोशल मीडिया पर लिखा था, "बाबर आजम को इस तरह से बाहर करना निराशाजनक है। विराट कोहली को भारत ने 2020 और 2023 के बीच उनके खराब दौर के दौरान भी बेंच पर नहीं बैठाया। इस दौरान उन्होंने 19.33, 28.21 और 26.50 का औसत से रन बनाए थे। अगर आप अपने सबसे अच्छे खिलाड़ियों को ऐसे बाहर करेंगे तो टीम में गलत संदेश जाएगा। अभी भी परेशान होने का समय नहीं आया था। अपने अपने खिलाड़ियों को कम आंकने की जगह उनका ध्यान रखना चाहिए।"

 

Advertisement

पीसीबी ने जारी किया नोटिस

बाबर के लिए फखर का ये पोस्ट करना भारी पड़ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। बोर्ड ने उन्हें जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है। पीसीबी के इस फैसले के बाद फखर जमान और बोर्ड के बीच मतभेद हो सकते हैं। इससे पहले भी फखर जमान पीसीबी डायरेक्टर की शिकायत पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पीसीबी डायरेक्टर उन्हें और अन्य खिलाड़ियों को विदेशी लीग खेलने के लिए NOC देने में देरी कर रहे हैं।

 

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

दूसरे टेस्ट मैच के पाकिस्तान की टीम का ऐलान हुआ

इसी बीच पाकिस्तान ने इंग्लैंड के दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम की जगह नंबर चार पर कामरान गुलाम को शामिल किया गया है। कामरान गुलाम का घरेलू क्रिक्के में रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने लगभग 49 की औसत से रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Fakhar Zaman
Advertisement
Advertisement