होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AFG vs SA: सितारों से सजी साउथ अफ्रीकी टीम 106 रन पर ढेर, 18 साल के 'अंजान' स्पिनर ने दिखा दिए तारे

AFG vs SA: अपने वनडे करियर का सिर्फ दूसरा मैच खेल रहे अफगानिस्तान के 18 साल के स्पिनर ने साउथ अफ्रीका को अपनी फिरकी में इस कदर फंसाया कि वो इससे उबर ही ना सकी।
08:37 PM Sep 18, 2024 IST | Mohan Kumar
afghanistan
Advertisement

South Africa vs Afghanistan ODI Series: यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है। दोनों टीमें पहली बार किसी वनडे सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ रही हैं। सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान के 18 साल के स्पिनर अल्लाह गजनफर ने ऐसी तबाही मचाई कि साउथ अफ्रीका टीम को संभलने का मौका ही नहीं मिला। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए। इसमें दो मेडन ओवर भी शामिल थे। उनके इस प्रदर्शन के दम पर प्रोटियाज टीम सिर्फ 106 रनों पर ही सिमट गई।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 137 किलो के क्रिकेटर ने आधी टीम को समेटा, अपनी गेंदबाजी से मचाया गजब कोहराम

मूलर ने खेली 52 रनों की सर्वाधिक पारी

मैच में तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी के साथ मिलकर गजनफर ने ऐसा कहर ढाया कि प्रोटियाज टीम को संभलने का मौका ही नहीं मिला। प्रोटियाज टीम एक समय 36 रनों पर ही अपने सात विकेट गंवा चुकी थी। इस समय ऐसा लग रहा था कि वो 50 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। हालांकि यहां वियान मूलर ने 52 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा पहुंचा दिया।

Advertisement

उनके बाद जॉन फॉर्टिन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 16 रन बनाए, जबकि टोनी डी जॉर्जी ने 11 रनों की पारी खेली। इस तरह साउथ अफ्रीका टीम के टॉप-5 के बल्लेबाजों में सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। खबर अपडेट की जा रही है।

फजलहक फारूकी का चौका

अल्लाह गजनफर के साथ-साथ इस मैच में अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने भी धांसू प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। उन्होंने यहां रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जॉर्जी, कप्तान मार्करम और वियान मूलर के विकेट झटके। उनके लिए यह मैच इसलिए भी यादगार रहा क्योंकि उन्होंने इस मैच में व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 42 टी-20 इंटरनेशनल में 54 विकेट झटके हैं, वहीं 32 वनडे मैचों में उन्होंने 47 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

 

Open in App
Advertisement
Tags :
afg VS saFazalhaq Farooqi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो