इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मिली अहम जिम्मेदारी, इस टीम के बने हेड कोच

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

featuredImage
andrew flintoff

Advertisement

Advertisement

Andrew Flintoff: इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को इंग्लैंड लायंस टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। फ्लिंटॉफ का कार्यकाल अगले महीने से शुरू होगा। उनकी देखरेख में लायंस टीम क्रिसमस से पहले साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके बाद टीम को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जिसे 2025-26 एशेज सीरीज की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। इस तरह से इंग्लैंड ने फ्लिंटॉफ को युवा खिलाड़ियों को तलाशने और तराशने का काम सौंपा है।

फ्लिंटॉफ के पास होंगी कई जिम्मेदारियां

अगले साल गर्मियों में लायंस भारत ए और जिम्बाब्वे की भी मेजबानी करेगा। इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट खेलने वाले फ्लिंटॉफ के कामों में खिलाड़ियों की परफॉरमेंस प्लानिंग, काउंटी के साथ खिलाड़ी विकास समीक्षा, टीम सेलेक्शन के साथ-साथ खिलाड़ी मूल्यांकन में शामिल होना है। इसके साथ ही उन पर द हंड्रेड की नॉदर्न सुपरचार्जर्स टीम की भी जिम्मेदारी होगी।

अपने नए रोल पर फ्लिंटॉफ ने क्या कहा?

अपनी नई जिम्मेदारी पर फ्लिंटॉफ ने कहा, 'मैं इंग्लैंड लायंस के साथ यह भूमिका निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। यह देश की कुछ बेहतरीन उभरती प्रतिभाओं के साथ काम करने और मेंस टीम के भविष्य को आकार देने में मदद करने का एक शानदार अवसर है। लायंस टीम के प्रोग्राम हमेशा इंटरनेशनल लेवल पर सफलता के लिए प्रयास करने वाले खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं और मैं इस यात्रा का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।'

इंग्लैंड की टीम के साथ कर चुके हैं काम

फ्लिंटॉफ अपने करीबी दोस्त और मेंस टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की की मदद से नेशनल टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्होंने पिछले साल कैरिबियाई दौरे और टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के सहायक कोच के रूप में काम किया था। वह वर्तमान में इंग्लैंड की उस टीम के स्टाफ मेंबर भी हैं, जो केनिंग्टन ओवल में श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेल रही है। उन्होंने शुक्रवार की सुबह जोश हल को पहली टेस्ट कैप सौंपी।

Open in App
Tags :