खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

OJ Simpson: खेल जगत के लिए दुखद खबर, कैंसर से हुआ इस खिलाड़ी का निधन

OJ Simpson pass away: खेल जगत के लिए गुरुवार को बुरी खबर सामने आई। अमेरिका के पूर्व फुटबॉलर ओ जे सिम्पसन का 76 साल की उम्र में निधन हो गया।
09:32 PM Apr 11, 2024 IST | News24 हिंदी
76 साल की उम्र में हुआ इस खिलाड़ी का निधन। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया।
Advertisement

OJ Simpson passes away: खेल जगत के लिए गुरुवार को बुरी खबर सामने आई। अमेरिका के पूर्व फुटबॉलर ओ जे सिम्पसन का 76 साल की उम्र में निधन हो गया। वह कैंसर से जूझ रहे थे। 1995 में अपनी पूर्व पत्नी निकोल ब्राउन सिम्पसन और उसके दोस्त रोनाल्ड गोल्डमैन की हत्या के आरोप से बरी हुए सिम्पसन का लास वेगास में निधन हुआ।

Advertisement

परिवार ने की गोपनीयता की अपील

सिम्पसन के परिवार वालों ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर उनके निधन की जानकारी दी। इसमें लिखा गया है, '10 अप्रैल को हमारे पिता ओरेंथल जेम्स सिम्पसन कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को अलविदा कह गए हैं। वह अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ थे। इस नाजुक समय में आपसे रिक्वेस्ट है कि आप परिवार की गोपनीयता का सम्मान करें।'

प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे

NFL (नेशनल फुटबॉल लीग) में सफलता पाने से पहले उन्होंने अपने कॉलेज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दक्षिणी कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में भाग लिया और 1968 में कॉलेज फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में हेजमैन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। उन्होंने एक्टिंग में ही हाथ आजमाया। मैदान पर बेहतरीन स्किल के लिए उन्हें "द जूस" के नाम से जाना जाता था।

Advertisement

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वह प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे। यह पुरुषों में सबसे आम कैंसर में से एक है, जो प्रोस्टेट ग्रंथि में होता है। यह पुरुष प्रजनन प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हालांकि, यह अक्सर धीमी गति से बढ़ता है और इसका इलाज हो सकता है, लेकिन अगर इस पर ध्यान ना दिया जाए तो यह घातक हो सकता है। इसके लक्षणों में मूत्र संबंधी समस्याएं, दर्द या मूत्र में रक्त शामिल हो सकते हैं। प्रोस्टेट कैंसर से निपटने के लिए जागरूकता, नियमित जांच और सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़ें: Video: रजत पाटीदार ने हार्दिक पांड्या की गेंद को बनाया ‘रॉकेट’, विराट कोहली का रिएक्शन हो गया वायरल

ये भी पढ़ें: Video: Boom Boom…पहले ही ओवर में विराट कोहली का काम तमाम, जसप्रीत बुमराह ने यूं फंसाया

Advertisement
Tags :
Football NewFootball News in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement