खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का हुआ निधन, 55 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Graham Thorpe Dies: इंग्लैंड क्रिकेट को आज उस वक्त बड़ा झटका लगा है, जब पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प के निधन की खबर सामने आई। ग्राहम थोर्प के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।
01:03 PM Aug 05, 2024 IST | Vishal Pundir
graham-thorpe joe root
Advertisement

Graham Thorpe Dies: इंग्लैंड क्रिकेट को आज बड़ा झटका लगा है। इंग्लिश टीम के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प का 55 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने तीन मौकों पर इंग्लैंड की कप्तानी की और साल 2010 से 2022 के बीच अपने देश के लिए विभिन्न कोचिंग भूमिकाओं में काम किया था। उनका चले जाना इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बड़ी क्षति है।

Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शेयर की पोस्ट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ये दुखद खबर देते हुए पोस्ट शेयर कर कहा कि हमें यह खबर साझा करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि ग्राहम थोर्प का निधन हो गया है।

बीमारी का नहीं हुआ खुलासा

रिपोर्ट के मुकाबिक ग्राहम लंबे समय से बीमार चल रहे थे, हालांकि उनकी बीमारी का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। ग्राहम ने ऑस्ट्रेलिया में कोचिंग करियर की शुरुआत की थी, जहां उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों के साथ काम किया। उसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल हुए।

Advertisement

ऐसा रहा ग्राहम का क्रिकेट करियर

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेले थे। जिसमें उनके नाम 6744 रन दर्ज थे। इस दौरान उन्होंने 16 और 39 अर्धशतक लगाए थे। वनडे क्रिकेट की बात करे तो ग्राहम ने इंग्लैंड के लिए 82 वनडे मैच खेले थे। जिसमें उनके नाम 2380 रन दर्ज थे। वनडे में ग्राहम ने 21 अर्धशतक लगाए थे।

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के दिग्गज थे ग्राहम

ग्राहम थोर्प को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट का दिग्गज कहा जाता था। उन्होंने अपने करियर में 341 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे। जिसमें ग्राहम ने 21,937 रन बनाए थे। जिसमें 49 शतक भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें:- ‘रोहित-विराट की जगह नए खिलाड़ियों को मौका..’ गौतम गंभीर की रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का दावा, पहले वनडे में होना था सुपर ओवर; आगे मैच के लिए आया ICC का नया अपडेट

ये भी पढ़ें:- Ind vs SL : हार के लिए क्या गंभीर के एक्सपेरिमेंट जिम्मेदार? विराट के बाद कौन-कहां खेलेगा? किसी को नहीं पता

Open in App
Advertisement
Tags :
England cricket
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement