UP T20 League 2024 में पूर्व भारतीय कप्तान ने मचाया धमाल, आईपीएल ऑक्शन से पहले पेश की दावेदारी

Priyam Garg: यूपी टी20 लीग 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, कई खिलाड़ी इस बार अच्छा प्रदर्शन करके आईपीएल ऑक्शन में अपनी दावेदारी पेश करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में लखनऊ फाल्कन्स के स्टार बल्लेबाज ने भी अपना दावा पेश कर दी है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

UP T20 League 2024: UP T20 League 2024 में लखनऊ फाल्कन्स के प्रियम गर्ग ने आईपीएल ऑक्शन से पहले अपने नाम की दावेदारी पेश कर दी है। अभी तक इस सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। वहीं, मेरठ मावरिक के खिलाफ प्लेऑफ वाले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 56 रन की पारी खेली।

आईपीएल ऑक्शन से पेश की दावेदारी

इस साल के अंत में आईपीएल के ऑक्शन होने हैं। 2023 की नीलामी में प्रियम गर्ग को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। इसके बाद दिल्ली की टीम ने उन्हें चोटिल कमलेश नगरकोटी के रिप्लेसमेंट में रूप में शामिल किया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। ऐसे में प्लेऑफ में अर्धशतक बना कर अपनी दावेदारी पर कर दी है। उन्होंने 42 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया के निशाने पर 92 साल पुराना रिकॉर्ड, तोड़ने उतरेगी रोहित की सेना

इस सीजन में अच्छा रहा है प्रदर्शन

अगर इस सीजन में प्रियम गर्ग की बात करें तो उन्होंने 11 मैचों में 276 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 125 का रहा है। इसके अलावा उन्होंने 2 फिफ्टी भी बनाई है। वो इस सीजन में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं। ऐसे में आईपीएल में राजस्थान और पंजाब की टीम उन्हें मौका दे सकती है। वो टीम में एंकर की भूमिका अदा कर सकती हैं।

 

कुछ ऐसा रहा है आईपीएल का करियर

अगर उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 19 मैचों में 14.64 की औसत से 205 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 110।81 का रहा है। उनके नाम आईपीएल में एक फिफ्टी दर्ज हैं। प्रियम गर्ग आईपीएल में हैदराबाद और दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे हैं। वो 2020-21 सीजन में हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आए थे।

 

अगर उनके फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 30 मैचों की 44 पारियों में 49.61 की औसत से 1935 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 10 अर्धशतक निकलें हैं। बता दें कि वो अंडर-19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: एक पारी में जड़े 498 रन, ऋषभ पंत के साथ खेला विश्व कप, गुमनाम हो गया ये टैलेंटेड सितारा

Open in App
Tags :