हमें ऐसे मैच नहीं जीतना है...टीम इंडिया मैनेजमेंट पर क्यों भड़के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह

Indian Cricket Team के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह का गुस्सा टीम इंडिया मैनेजमेंट पर फूट पड़ा है। दिग्गज स्पिनर ने टेस्ट मैच में बनाई जा रही पिच पर सवाल खड़े किए हैं। मालूम हो कि टीम इंडिया अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में मैच खेलेगी। 

featuredImage
Harbhajan Singh

Advertisement

Advertisement

Indian Cricket Team के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने टीम इंडिया मैनेजमेंट पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टेस्ट मैच में बनाई जा रही पिच पर सवाल खड़े करते हुए इसे भविष्य के लिए खतरा बताया है। उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट इस योजना पर काम करती है कि तीन दिन के अंदर मैच खत्म हो जाए। लेकिन भारतीय टीम में काबिलियत है कि वो मैच को 4-5 दिन में भी जीत सकती है। ऐसे में पिच गेंदबाजों के मुफीद बनाने के बजाय सामान्य तरीके से तैयार करना चाहिए। इससे हमारे बल्लेबाजों को भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

अगले महीने भारत खेलेगा मैच 

टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी। ये 2 टेस्ट मैच की सीरीज होगी। टेस्‍ट सीरीज से पहले हरभजन सिंह का ये बयान खूब वायरल हो रहा है। स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए हरझन सिंह ने सामान्य पिच तैयार किए जाने की वकालत की। कहा कि टीम इंडिया हर तरह से मैच जीतने में सक्षम है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को स्पिन-अनुकूल पिचें तैयार करने से परहेज करना चाहिए। इससे मैच के बाद पिच पर नई तरह की चर्चा होने लगती है।

बल्लेबाजों को नहीं मिल पाता मौका 

हरभजन सिंह का कहना है कि तीन दिन के अंदर मैच जीतने की योजना हमारे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचा रही है। मैच की पिच इस तरह से तैयार की जा रही है कि धड़ाधड़ विकेट गिरते जा रहे हैं और बल्लेबाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पा रहा है। अगर सामान्य पिच तैयार की जाए तो भी भारत ही मैच जीतेगा,  लेकिन उसमें बल्लेबाजों की भी भूमिका होगी।

गेंदबाजों पर रखें भरोसा

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि भारत को रैंक टर्नर पिचों के बजाय सामान्य पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने गेंदबाजों पर भरोसा रखना चाहिए। इससे गेंदबाजों का आत्मविश्वास बढ़ता है। अभी मौका है कि भारत अच्छी पिच तैयार कर सकता है। उन्हें नहीं लगता है कि कोई भी टीम भारत को हरा सकती है। भारत के पास तेज गेंदबाज के साथ साथ स्पिन आक्रमण का मिश्रण है। भारत मैच 3 नहीं तो 5 दिन में जीतेगा, लेकिन जीतेगा। अच्छी पिचों पर खेलने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार आता है। इसके दूरगामी नतीजे होते हैं।

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान

ये भी पढ़ें;- भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख तय, 18 सदस्यीय टीम घोषित, दिग्गजों को आराम

Open in App
Tags :