होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'गैरी कर्स्टन को टीम से निकाल दिया जाएगा', पूर्व पाक क्रिकेटर का बड़ा दावा

Basit Ali: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि गैरी कर्स्टन 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हटा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना बड़ी उपलब्धि होगी।
08:10 PM Sep 24, 2024 IST | Mohan Kumar
babar azam and gary kirsten
Advertisement

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट इस समय मुश्किल हालातों से गुजर रही है। टीम को एक के बाद एक लगातार हार झेलनी पड़ी है। टीम की हालत सुधारने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन को व्हाइट बॉल फॉर्मेट का कोच बनाया था। वो कर्स्टन ही थे, जिन्होंने अपनी कोचिंग में 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया था, जहां टीम ने फाइनल में श्रीलंका को मात देकर 28 साल बाद खिताब जीता।

Advertisement

हालांकि पाक टीम को कर्स्टन को कोच बनाने का कोई फायदा नहीं हुआ। टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अमेरिका जैसी टीम से हार मिली, जिससे उसका बोरिया-बिस्तर पहले राउंड में ही बंध गया। कर्स्टन को लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बड़ा दावा किया है।

'पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल बड़ी बात होगी'

बासित अली ने कहा है कि पाकिस्तान देश में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के बाद व्हाइट बॉल फॉर्मेट के कोच गैरी कर्स्टन को बर्खास्त कर देगा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचती है तो यह उनके लिए बड़ी बात होगी।

IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

Advertisement

गैरी PCB की राजनीति में भी कदम रख चुके हैं- बासित

उन्होंने कहा, 'गैरी कर्स्टन चैंपियंस ट्रॉफी तक छोटे फॉर्मेट में कोचिंग स्टाफ के प्रमुख होंगे। टूर्नामेंट के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। अगर पाकिस्तान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाता है तो यह उसके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। गैरी पीसीबी की राजनीति में भी कदम रख चुके हैं लेकिन सफल नहीं होंगे।'

कर्स्टन इस समय चल रहे चैंपियंस वन-डे कप के लिए पाकिस्तान में हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सभी फॉर्मेट में सफलता हासिल करने के लिए पर्याप्त प्रतिभा है। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे और सभी फॉर्मेट में मैच जीते। खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं, लेकिन एक सही प्रोसेस की जरूरत है। हम अभी खेल के इसी पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Basit AliGary KirstenPakistan Cricket Team
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो