होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, इस दिग्गज ने दिया अपने पद से इस्तीफा

Pakistan Cricket Board: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल मची हुई है। इसी बीच पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने नेशनल सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। वो टीम में बल्लेबाजी कोच के रूप में भी जुड़े थे।
05:55 PM Sep 29, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Pakistan Cricket Board: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हार के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। टीम पर गुटबाजी के आरोप लगे हैं। इसे खत्म करने के लिए पीसीबी ने खिलाड़ियों के लिए कनेक्शन कैंप भी रखा था। लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट के हालात ठीक नहीं हुए हैं। इसी कड़ी में अब पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने नेशनल सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है।

Advertisement

मोहम्मद यूसुफ ने सोशल मीडिया पर जारी किया बयान

मोहम्मद यूसुफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "निजी की वजह से मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। इस टीम के लिए काम करना मेरे लिए शानदार रहा है। मैंने हमेशा ही पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और उसकी सफलता के लिए काम किया है और मुझे इस पर गर्व है। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा पर भी पूरा भरोसा है। ये टीम भविष्य में और ज्यादा बेहतर होगी। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ‘मैं इटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास…’ कानपुर टेस्ट के बीच रोहित शर्मा का रिटायरमेंट पर बड़ा बयान

अंडर-19 टीम के कोच भी थे मोहम्मद यूसुफ

मोहम्मद यूसुफ पिछले साल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े थे। इस दौरान वो कई भूमिका में नजर आ रहे थे। वो नेशनल सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा थे। इस कमेटी में दो पूर्व टेस्ट खिलाड़ी, मुख्य कोच, कप्तान और एक विश्लेषक को शामिल किया गया था। इसके अलावा वो पिछले दो सालों में नेशनल सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के हेड कोच के रूप में भी काम कर रहे थे।

 

आलोचना से खुश नहीं थे यूसुफ

यूसुफ के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई भाषा को बताया कि वो लगातार हो रही आलोचना से खुश नहीं थे। वो पीसीबी की तरफ से हो रही आलोचना से भी काफी ज्यादा निराश थे। उनके खिलाफ लगातार सोशल मीडिया और न्यूजपेपर पर लिखा जा रहा था, जिस वजह से वो काफी ज्यादा असहज थे।

ये भी पढ़ें:- कब हुई क्रिकेट में चीयरलीडर्स की एंट्री, जानें कितनी होती है इनकी कमाई

Open in App
Advertisement
Tags :
Mohammad Yusuf
Advertisement
Advertisement